RJD कार्यकर्ताओं ने थामा Pappu Yadav का हाथ

Pappu Yadav

शादाब मलिक, न्यूज़ एडीटर

पटना 26 जून,  पटना जिले के मसौढ़ी विधानसभा क्षेत्र में, सैकड़ों RJD कार्यकर्ताओं ने, राजद को छोड़कर पप्पू यादव की पार्टी, जन अधिकार पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मंदिरी स्थित जाप कार्यालय में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Pappu Yadav ने स्वयं लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

पप्पू यादव ने कहा कि जाप की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित होकर लोग हमसे जुड़ रहे हैं। इनलोंगो को जुड़ने से जाप को मजबूती मिलेगी।

पप्पू यादव, मधेपुरा के रहने वाले हैं मगर उनको राजनीतिक पहचान पुर्णियां से मिली। वो पुर्णियां एवं मधेपुरा दोनो जगह से सांसद रह चुके हैं। भले ही उनकी पहचान एक दबंग शख्सियत वाले नेता की रही है, मगर वो हमेशा से ग़रीबों के रॉबिन हुड हैं।

पप्पू यादव हमेशा से ग़रीब या मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करते नज़र आए हैं। चाहे कोसी क्षेत्र में बाढ़ पीडित की मदद हो, या आदिवासियों की परेशानी। उन्होंने हमेशा दरबार लगाकर मुसीबत ज़दा लोगों की मदद की है।

शुरूआती दिनो में ये सिर्फ़ कोसी क्षेत्र के नेता रहे, मगर हाल के दिनो में पप्पू यादव की दरिया दिली  सूबे के लोगों ने भी देखी।

पिछले वर्ष बारिश ने जिसतरह पटना को डुबोया था ये भूलने की बात नहीं। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी इससे बच नहीं पाए थे। वैसे में जिस तरह पप्पू यादव ने ख़ुद पानी में घुसकर, नाव से तो कहीं ट्रैक्टर से यहां तक की जेसीबी पर खुद खड़े होकर लोगों तक मदद पहुंचाई। जहां सरकार की मदद भी फिकी पड़ रही थी वहां पप्पू यादव स्वयं मौजूद दिखे। यहां तक की ख़ुद की जान जोखिम में डालकर इन्होंने लोगों की मदद की।

शायद यही वजह रही जो पटना यूनीवर्सिटी चुनाव में इनके पार्टी की जीत हुई। अभी हाल में COVID-19 के कारण हुए Lockdown में प्रवासी बिहारी मज़दूरों की वापसी के लिए भी पप्पू यादव ने अपनी पूरी ताक़त लगा दी। यहां तक की मज़दूरों को पैसे और राशन से मदद की। बिहार सरकार पर भी मज़दूरों की वापसी के लिए दबाव बनाया और 40-50 बस तक का इंतज़ाम ख़ुद से किया।

60 हज़ार मजदूरों को टिकट,7 लाख को राशन दिया

पप्पू यादव की पहचान पूरे सूबे में एक ज़मीनी नेता की बनती जा रही है। शायद यही वजह है कि लोगों का झुकाव इनकी पार्टी की तरफ़ हो रहा है।  

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने बताया कि मसौढ़ी विधानसभा से राजद नेता रंजीत कुमार यादव ,विपिन कुमार ,नागेंद्र यादव ,वरुण कुमार यादव ,मनु कुमार, विनोद यादव ,रजनीश कुमार, राजकुमार प्रसाद ,मोहम्मद मुजफ्फर अली, उदयगिरी, कवि कुमार रविंद्र कुमार ,अविनाश कुमार धीरेंद्र यादव राहुल कुमार सहित कई लोग जाप में शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*