राजद ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मांगा इस्‍तीफा

राष्ट्रीय जनता दल  ने मुजफ्फरपुर और उसके आसपास के इलाकों में चमकी बुखार (एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम-एईएस) से बच्चों की हो रही मौत के लिए नैतिक एवं प्रशासनिक जवाबदेही लेते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे से इस्तीफा दिए जाने की मांग की है।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री शिवानंद तिवारी ने आज यहां कहा कि मुजफ्फरपुर जिले और उसके आसपास के इलाकों में जिस तरह से बच्चों की मौत हो रही है उससे दुनिया में बिहार की भद पिट रही है। बच्चों की हो रही मौत को लेकर उच्चतम न्यायालय भी सवाल पूछ रहा है। इस मामले में कम से कम राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को तो इस्तीफा दे ही देना चाहिए।

श्री तिवारी ने कहा कि एईएस से मरने वाले सभी बच्चे दलित तथा अति पिछड़े समाज के गरीब बच्चे हैं। सभी गरीब और गरीबी से उत्पन्न कुपोषण की बीमारी के कारण मर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री श्री पांडे ने घोर संवेदनहीनता का परिचय दिया है।

राजद नेता ने कहा कि पिछले दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के बिहार आगमन पर उनका स्वागत करते हुए श्री पांडे की जैसी तस्वीर सामने आई थी उसे देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनके मन में बच्चों की हो रही मौत के लिए तनिक भी संवेदना है, रही सही कसर समीक्षा बैठक के दौरान भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का स्कोर स्कोर पूछकर उन्होंने पूरी कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*