RJD सांसद ने दो मिनट में गिरा दिया भाजपा का ताश-महल

RJD सांसद ने दो मिनट में गिरा दिया भाजपा का ताश-महल

संसद में राहुल गांधी के शानदार भाषण की चर्चा अभी खत्म भी नहीं हुई है कि RJD सांसद मनोज झा ने संसद में दो मिनट में गिरा दिया भाजपा का पूरा ताश-महल।

राजद सांसद मनोज झा ने बस कुछ मिनटों में भाजपा का ताशमहल बिखेर कर रख दिया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर करारा हमला किया। कहा, जब किसी नेता को भगवान बना कर पेश किया जाता है, तो वह सबसे पहले अपने भीतर के लोकतंत्र को ध्वस्त कर देता है। उसके बाद देश से लोकतंत्र को खत्म कर देता है। फिर खामियाजा हर कोई भोगता है। सांसद ने भजपा द्वारा राष्ट्रवाद की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं को खत्म करने और फिर पूरे देश में लोकतंत्र को कमजोर करने पर बेहद संवेदनशील ढंग से, पर आक्रामक ढंग से बात कही।

उन्होंने भाजपा के राष्ट्रवाद की हवा निकालते हुए कहा कि क्या कारण है कि 1952 में पहला चुनाव हम अपने मुद्दे पर लड़े, जबकि उस समय बंटवारे के कारण दोनों तरफ लाखों लोग बर्बाद हो गए थे और आजादी के 70 साल बाद हम पाकिसातान के नाम पर चुनाव लड़ते हैं। पाकिस्तान में कोई चुनाव भारत के नाम पर नहीं लड़ा जाता, पर भारत में अब चुनाव पाकिस्तान के नाम पर लड़े जा रहे हैं।

उन्होंने बेरोजगारी का सवाल भी पूरी संवेदनशीलता के साथ उठाया। कहा, देश के युवा चांद नहीं मांग रहे हैं, सिर्फ रोजगार मांग रहे हैं। और आप उन्हें लाठियां दे रहे हैं।

उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जबरदस्त सवाल उठाया। कहा, राष्ट्रपति किसी दल का नहीं होता है। उनके भाषण में देश के हालात झलकने चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता, तो वह बस कागज का पुलिंदा बनकर रह जाता है। सांसद मनोज झा के भाषण को सोशल मीडिया में लगातार शेयर किया जा रहा है, देखा-सुना जा रहा है।

Hijab के खिलाफ भगवा गमछे पहन प्रदर्शन, सिर्फ राहुल बोले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*