बिहार बचाएँ देश बचेगा:जगदानंद सिंह

बिहार बचाएँ देश बचेगा:जगदानंद सिंह

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने बिहार में सांप्रदायिक शक्तियों को ललकारते हुए वोटरों से कहा है कि देश को सांप्रदायिक शक्तियों से बचाने के लिए पहले बिहार को बचाना होगा।

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने पार्टी के एक-दिवसीय अल्पसंख्यक सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए कहा कहा कि “बिहार विधान सभा चुनाव 2020 देश एवं राज्य दोनों को सांप्रदायिक ताकतों से बचाने के लिए होगा। तमाम धर्मो के लोग राजद के पक्ष में गोलबंदी करें। अगर बिहार में सांप्रदायिक दल पराजित होंगे देश भी बचेगा”।

उन्होंने केंद्र में भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि “भाजपा के लोग संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर कर देश के नागरिकों के अधिकार को छीनना चाहती है देश की जनता सजग है उनके नापाक इरादों को कभी कामयाब नहीं होने देगी”।

वोटरों से अपील करते हुए कहा कि राजद की विचार धारा लोहिया, कर्पूरी, जयप्रकाश नारायण और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचार धारा है इन विचारधाराओं को मजबूत करने के लिये समाज के सभी वर्ग तबकों को जोड़ें और सबको साथ ले कर राजद की विचार धारा को मजबूत करते हुए तेजस्वी जी के नेतृत्व मे धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाये।

युवा बेरोज़गार, किसान लाचार,महिलाओं पर अत्याचार,ये हैं नीतीश कुमार

राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने युवाओं को ललकारते हुए कहा कि “बिहार चुनाव 2020 पुरखों के सम्मान और आने वाली नस्लों के अधिकार और उनके सवभिमान का होगा। आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में देश को बचाने की चुनोती है क्यूंकि लोकतंत्र और वोटरों की हिफाज़त तब ही हो सकती है जब लोकतंत्र की रक्षा हो”

राजद उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधान पार्षद श्री तनवीर हसन ने कहा कि लालू जी ने 2015 मे साम्प्रदायिक शक्तियों के विरुद्ध नीतीश जी के नेतृत्व मे बिहार की सरकार बनाई मगर नीतीश जी ने जनादेश का अपमान कर चोर दरवाजे से साम्प्रदायिक शक्ति को सरकार मे लाये । हमसब को आज संकल्प लेना होगा कि सामाजिक न्याय की ताकत को मजबूत करेंगे और राज्य मे तेजस्वी जी के नेतृत्व ने धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाएंगे।

पार्टी के प्रधान महासचिव राजद आलोक मेहता ने कहा कि आज देश में संविधान और लोकतंत्र पर हमले कर जनता को उनके अधिकार से वंचित करने की साजिश हो रही है मतदाता इन साजिशों को समझें और अपने मताधिकार का उपयोग कर तेज़ रफ़्तार तेजस्वी सरकार बनाएं। उन्होंने बताया कि इस बैठक के आयोजन का उद्देश्य आनेवाले दिनों मे आने वाली चुनोतियों का मुकाबला कैसे करें पर विचार करने के लिये आयोजित है।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय अलग अलग चोला पहन कर नए नए लुभावने नारों के साथ वोटकटवा लोग आपके बीच आएंगे और आपको गुमराह करेंगे । उनकी बातों में न आये।

बैठक को राज्यसभा सांसद अहमद असफाक क्रीम, विधायक यथा डॉक्टर शमीम, फैसल रहमान, श्री जफर आलम, श्री अनवर आलम, पूर्व सांसद सरफराज आलम,पूर्व विधायक श्री नेहाल अहमद, पूर्व विधान पार्षद श्री सलीम परवेज़, अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ट प्रोफ खालिद अंसारी,युवा राजद अध्यक्ष श्री कारी शोएब, मोहम्मद खालिद, मोहमद अमानुल्लाह, श्री नैयर अहमद, श्रीमती उर्मिला ठाकुर, प्रोफेसर ताहिर, श्री सलीम अशरफी, श्री इकबाल अहमद सहित कई गण्यमान्य व्यक्तियों ने अपने विचारों को रखा । बैठक की अध्यक्षता प्रोफेसर खालिद अंसारी ने की ।राज्य के सभी जिलों के प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या मे बैठक मे भाग लिया।

इस बदलाव को समझिये पूर्वे हुए ‘पूर्व’ जगदानंद हैं RJD के वर्तमान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*