Quari Shoeb ने बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री वितरण किया

राहत वितरण

सोमवार को Muzaffarpur जिले के छीट भगवतीपुर में बाढ़ पिडीतों के बीच खाद्य सामग्री का वितरण किया गया । राहत सामग्री वितरण करते हुए युवा RJD Bihar प्रदेश अध्यक्ष Quari Shoeb ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष Tejashwi Yadav के निर्देशानुसार लगातार हम बाढ़ पीड़ितों के बीच जाकर यथासंभव राहत सामग्री वितरण का काम करते आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसा नकारा डबल इंजन की सरकार है जिसके नेता नीतीश कुमार इस कोरोना काल में आम आवाम को मरने के लिए भगवान के भरोसे छोड़ दिया है l इनके द्वारा अस्पतालों में आज तक कोई समुचित इलाज की व्यवस्था नहीं की गई l बाढ़ से लोगों का घर बार नष्ट हो गया l फसलें नष्ट हो गई प्रति दिन लोग डूब के मर रहे हैं।

इस मौके पर प्रदेश युवा राजद के सचिव रतन चौधरी, काजी सैफुल्लाह बज्मी, सहित दर्जनों राजद के कार्यकर्ता साथ थे। कहीं भी ना तो नाव ,नहीं त्रिपाल और ना ही राशन की व्यवस्था की गई है ।सरकार पूरी तरह से फेल है । चाहे करोना महामारी का मामला हो, चाहे बाढ़ का मामला हो ,गरीबों के हर दुख तकलीफ में बिहार के एकमात्र नेता श्री तेजस्वी यादव जी हैं जो लगातार गरीबों की लड़ाई लड़ने का काम कर रहे हैं तथा उनके बीच जाकर हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं।

आपको बता दें कि बिहार में बाढ़ ने 24 और पंचायतों को प्रभावित कर दिया है। इस तरह अब राज्य के 16 जिलों के 125 प्रखंडों की 1223 पंचायतों की 73 लाख से अधिक आबादी बाढ़ की चपेट में आ गई है। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नेपाल में बारिश थमने के बावजूद उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ का संकट बरकरार है। बागमती व बूढ़ी गंडक के अलावा कमला व अधवारा नदियों का जलस्तर कुछ जगहों पर लाल निशान के करीब या उससे ऊपर है। गंडक के जलस्तर में कमी आई है, लेकिन जिन इलाकों में इस नदी का पानी फैल चुका था, वहां के लोगों की अभी मुसीबत कम नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*