इसराइल मंसूरी की जनसेवा पर कांटी के वोटर्स फ़िदा

इसराइल मंसूरी की जनसेवा पर कांटी के वोटर्स फ़िदा

मुजफ्फरपुर के काँटी विधान सभा क्षेत्र के राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी मड़वन प्रखंड स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए.

शाहबाज़ की रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर के काँटी विधानसभा के राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी (Israil Mansuri) को जनसेवा के आधार पर वोटरों का पुरज़ोर समर्थन मिल रहा है. इसराइल ने लोगों से काँटी विधान सभा क्षेत्र के समग्र विकास का संकल्प भी लिया है. इलाके की जनता उनके द्वारा किये गए कार्यों के कारण उन्हें तरजीह दे रही है.

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) उम्मीदवार इसराइल मंसूरी ने आज मुजफ्फरपुर के काँटी विधान सभा क्षेत्र के मड़वन प्रखंड में चुनावी सभा कि जिसमे इलाके के वरिष्ठ लोगों, नौजवान कार्यकर्ता और महिला कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. इलाके के वोटरों ने भी अपनी समस्याओं से भावी विधायक को अवगत भी कराया. इसराइल मंसूरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि “मुझे जिस तरह इलाके के तमाम लोगों का प्यार एवं स्नेह मिल रहा है उसके लिए मैं दिल से शुक्रिया अदा करता हुँ और वादा करता हुँ कि जब भी इलाके के लोगों को मेरी ज़रुरत होगी उनके दरवाज़े पर हाज़िर रहूँगा”.

इसराइल मंसूरी जो राजद द्वारा काँटी विधान सभा क्षेत्र से उम्मीदवार चुने जाने के बाद लगातार चुनावी सभाएं, डोर 2 डोर कैंपेन और चुनाव प्रचार कर रहे हैं, उन्हें बेरोज़गारी, सुरक्षा और शिक्षा के मुद्दे पर बोलने पर लोगों का काफी समर्थन मिल रहा है. उन्होंने इलाके की जनता से कांटी विधान सभा क्षेत्र के समग्र विकास के लिए उन्हें भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की है.


इसराइल के भाषण के लोगों की आवाज़ें गूंजती हैं “इसराइल भाई हमारे सुख दुख में रहे भागीदार, ऐसे जनसेवक को ही है काँटी का विधायक बनने का अधिकार”.

इलाके के वरिष्ठ लोगों में से एक सुदेश ने कहा “इसराइल जी बहुत अच्छे इंसान हैं. पिछले दिनों राजद उम्मीदवार बनने से पहले भी वह जनसेवा कर रहे हैं. उन्होंने कोरोना महामारी में मास्क बाटें और गरीबों का इलाज भी कराया था”.

इस बार कौन जीतेगा यह पूछने पर सुदेश बेहद विनम्रता से कहते हैं “नीतीश राज में बढ़ती बेरोज़गारी, पलायन और बिहारी श्रमिकों के पलायन पर राजद मुखर रही है इसलिए जनता का राजद की तरफ झुकाव बढ़ा है. हम सभी को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता है”. यह कहकर वह कुछ गुम से हो जाते हैं.

वहीं इलाके के नौजवान सिर्फ आधारभूत संरचनाओं को विकास नहीं मानते. हसन कहते हैं विकास तब होता है जब आपका खुद का विकास हो रहा होता है. जब बेरोज़गारी कम होगी अपराध घटेगा तब आपकी आय बढ़ेगी और सुरक्षित जीवन जी सकेंगे. अब बिहार में नये तरीके का विकास होना चाहिए जिसे आप बरोज़गारी, पलायन और गरीबी उन्मूलन भी कह सकते है.

मुजफ्फरपुर के काँटी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में 35 पंचायत है. जिसमे विभिन्न जातियों के लोग मिलकर रहते हैं. राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी सभी धर्मों एवं जातियों के लोगों से जनसम्पर्क कर रहे हैं. इलाके के लोग कहते हैं कि उन्हें सब जानते हैं और वह हमारे सुख दुख में भागीदार रहे हैं.

काँटी विधान सभा क्षेत्र के राजद कार्यकर्ता बिहार विधान सभा चुनाव 2020 को लेकर उत्साहित हैं. उनके अनुसार जीतने के लिए मेहनत करेंगे. इलाके के हर घर, हर गांव तक राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी खुद पहुँच रहे हैं.

कुछ कार्यकर्ता चुनावी सभा में नारे लगाते हैं “बिहार के हर घर में बेरोज़गारी, पलायन और अपराध का भय है, इसलिए इसबार तेजस्वी तय है. इस बार तेजस्वी तय है”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*