विधानसभा चुनाव में सीएम के उम्‍मीदवार होंगे तेजस्‍वी

राष्ट्रीय जनता दल ने घोषणा की कि अगले वर्ष होने वाला बिहार विधानसभा का चुनाव प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और वही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव कमर आलम, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और राष्ट्रीय प्रवक्ता नवल किशोर ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में ही पार्टी वर्ष 2020 में होने वाला विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और वह इस चुनाव में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने यह महसूस किया कि श्री यादव ही एकमात्र नेता हैं, जिनके नेतृत्व नेतृत्व में पूरी मजबूती से पिछला लोकसभा का चुनाव लड़ा गया और उन्हीं के नेतृत्व में आगामी विधानसभा का चुनाव भी लड़ा जाएगा।

नेताओं ने कहा कि बिहार ही नहीं, बल्कि देश की जनता राजद की ओर आशा भरी निगाहों से देख रही है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के आदर्श के अनुरूप देश एवं प्रदेश को प्रभावित करने वाली समस्याओं के निदान के लिए पार्टी निरंतर गतिशील रह कर समाधान निकालने का प्रयास करती रहेगी।

राजद नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पहली बैठक हुई जिसमें यह महसूस किया गया कि लोकसभा चुनाव परिणाम अपेक्षा के अनुरूप नहीं आया फिर भी जो परिणाम आया है उससे सीख लेते हुए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गंभीरता से प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए बूथ से लेकर पंचायत स्तर तक अध्यक्ष बनाए जाएंगे। यह सभी तैयारियां विधानसभा चुनाव से पहले कर ली जाएगी।

नेताओं ने कहा कि बैठक में पार्टी के संगठनात्मक चुनाव का कार्यक्रम को भी अंतिम रूप दिया गया। इस वर्ष 09 अगस्त से 31 दिसंबर तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। 13 फरवरी 2020 को सदस्यों की सूची जारी की जाएगी। इसके बाद बूथ अध्यक्ष और पंचायत अध्यक्ष भी बनाए जाएंगे जबकि पहले सिर्फ प्रखंड अध्यक्ष ही बनाए जाते थे। प्रदेश अध्यक्षों का चुनाव 18 मार्च से 25 मार्च 2020 तक होगा जबकि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 14 अप्रैल को होगी। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल को खुला अधिवेशन होगा, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद जगदानंद सिंह को राष्ट्रीय चुनाव का प्रभारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*