ना एनडीए के ना महागठबंधन के हुए कुशवाहा, मायावती के साथ किया गठबंधन

ना एनडीए के ना महागठबंधन के हुए कुशवाहा, मायावती के साथ किया गठबंधन

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने अपने नेतृत्व में अलग गठबंधन का ऐलान कर दिया है. बिहार चुनाव से पहले तीसरे मोर्चे पर फिलहाल तीन गठबंधन हो गए है.

बता दें कि पिछले कुछ समय से कुशवाहा महागठबंधन में सीटों का बटवारा न हो पाने के कारण नाराज़ चल रहे थे और उनके एनडीए में जाने की अटकलें लगायी जा रही थी. उपेंद्र कुशवाहा के नए गठबंधन के ऐलान के बाद वह महागठबंधन से अलग हो गए है वही उनके एनडीए में शामिल होने की अटकलों पर भी विराम लग गया है.

तेजस्वी ने तोड़ डाला रालोसपा, प्रदेश अध्यक्ष हुए राजद में शामिल

कुशवाहा ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) और राष्ट्रीय जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ गठबंधन का आज ऐलान कर दिया। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उनका गठबंधन बिहार विधान सभा की सभी 243 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। हलाकि गठबंधन का नाम और मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार अभी तय नहीं हुआ है.

बहुजन समाज पार्टी के बिहार प्रभारी रामजी सिंह गौतम ने कहा कि “यह नेचुरल गठबंधन है. हमारी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विकास किया अब बिहार में उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में बिहार में कानून का राज स्थापित किया जायेगा।”.

गठबंधन और सीट बंटवारे पर तुक्केबाजी को कौन देता है हवा

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए और महागठबंधन पर जमकर हमला करते हुए यहाँ तक कह दिया कि “बिहार में 15 सालों तक लालू राज फिर 15 सालों तक नीतीश सरकार दोनों एक ही सिक्के के दो पहलु है. नीतीश के कार्यकाल में लूट और भी ज़्यादा बढ़ गयी”.

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एनडीए और महागठबंधन दोनों को कण्ट्रोल कर रही है. बिहार की जनता दोनों गठबंधन से अलग एक नया विकल्प चाहती है. जनता नीतीश को बदलना चाहती है मगर राजद के नेतृत्व वाली सरकार नहीं चाहती है. हमलोग बिहार की जनता को एक बेहतर विकल्प देना चाहते है. उन्होंने नारा दिया कि अबकी बार शिक्षा वाली सरकार अगर चाहिए रोज़ी, रोटी और रोज़गार। हमारी सरकार पढाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्यवाई करने वाली सरकार बनेगी”।

बिहार चुनाव : किस गठबंधन के साथ जाएगी कौन सी जाति ?

बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान होते है राज्य की राजनीति में तीसरे मोर्चे पर तीन गठबंधन बनकर तैयार है. पहली AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के नेतृत्व वाली (United Democratic Secular Alliance), JAP (Jan Adhikar Party) के अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व वाली Progressive Democratic Alliance) है और तीसरा रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व वाला गठबंधन है. जिसका नाम फिलहाल तय नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*