सहानुभूति लहर पर सवार पासवान की नैया पार

सहानुभूति की लहर पर सवार लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व सांसद स्व. रामचंद्र पासवान के पुत्र एवं पार्टी के प्रत्याशी प्रिंस राज ने समस्तीपुर लोकसभा सीट पर पार्टी का कब्जा बरकरार रखते हुये आज 102090 मतों से जीत हासिल कर ली।


राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, लोजपा के उम्मीदवार प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ. अशोक राम को 102090 मतों के भारी अंतर से पराजित कर दिया। मतगणना समाप्त होने पर श्री राज को जहां 390276 मत मिले, जो कुल वैध मतों का 49.48 प्रतिशत है। वहीं, डॉ. राम को 36.54 प्रतिशत यानि 288186 वोट हासिल हुये।
श्री प्रिंस राज ने इस उप चुनाव में मतों के अंतर के मामले में अपने पिता एवं इस सीट के पूर्व सांसद स्व. रामचंद्र पासवान को काफी पीछे छोड़ दिया है। वर्ष 2019 में संपन्न हुये लोकसभा चुनाव में श्री पासवान ने कांग्रेस के डा. राम को ही महज 6872 मतों के मामूली अंतर से पराजित किया था। जनता की सहानुभूति श्री प्रिंस राज को अपार बहुमत हासिल करने में मददगार रही है।
उल्लेखनीय है कि लोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन के कारण समस्तीपुर सीट रिक्त हुई है। श्री रामचंद्र पासवान का 21 जुलाई 2019 को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*