तेजस्वी को जिताएगी समाजवादी पार्टी

तेजस्वी को जिताएगी समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बिहार चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया है. समाजवादी पार्टी ने कहा कि बिहार चुनावों में किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल का समर्थन करेगी।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को समर्थन देने की सुचना दी. ट्वीट में कहा गया कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

युवाओं के मुद्दे चुनावों से क्यों हो जाते है ग़ायब ?

पार्टी के सूत्रों के अनुसार पार्टी ने बिहार चुनाव न लड़कर राजद का समर्थन करने का फैसला इसलिए किया है क्यूंकि अभी तक समाजवादी पार्टी का बिहार में मज़बूत जनाधार नहीं है. दूसरी कारण यह है कि पार्टी अपने सहयोगियों को कमज़ोर नहीं करना चाहती है.

चिराग की अकड़ हुई ढीली, अब 36 सीटें मांग रही लोजपा

बता दें कि बिहार विधान सभा चुनाव 2015 में समाजवादी पार्टी को पांच सीटें महागठबंधन (Grand Alliance) से मिली थी लेकिन इसपर बात न बनने पर SP (Samajwadi Party) अलग हो गयी थी. इसके बाद समाजवादी पार्टी ने एनसीपी के साथ गठबंधन बनाया था लेकिन यह गठबंधन कोई भी सीट नहीं जीत पाया था.

इससे पहले 2010 बिहार चुनाव में भी समाजवादी पार्टी ने 146 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन कोई भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पायी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*