About Us

हमारा मानना है कि समाज और राज्य पर राजनीति से ज्यादा नहीं तो निश्चित तौर पर इसके बराबार प्रभाव डालने वाली संस्था अगर कोई है तो वह नौकरशाही ही है. नौकरशाही यानी होम सेक्रेट्री से लेकर विडियो-सीओ तक और डीजीपी से लेकर दारोगा तक सरकार की हर नीति और निर्णय पर असर दिखाती है. इसलिए हमने यह तय किया है कि हम नौकरशाही की तमाम बारीकियों से आपको अवगत कराते रहेंगे. हमारा  मानना  कि जनता के लिए बनने वाली नीतियों और तमाम फैसलों के हर पहलू को सबसे पहले जनता को ही जानने का हक है. इसलिए हम इस वेब पोर्टल यानी नौकरशाही डॉट इन से अपने पाठकों को नौकरशाही से जुड़ी हर खबरों की पड़ताल और इससे जुड़ी तममा खबरें आप तक पहुंचाना ही हमारा मकसद है.

इर्शादुल हक, सम्पादक

इर्शादुल हक ने सिटी युनिवर्सिटी लंदन और बर्मिंघम युनिवर्सिटी इंग्लैंड से शिक्षा प्राप्त की.भारतीय जन संचार संस्थान से पत्रकारिता की पढ़ाई की.फोर्ड फाउंडेशन के अंतरराष्ट्रीय फेलो रहे.बीबीसी के लिए लंदन और बिहार से सेवायें देने के अलावा तहलका समेत अनेक मीडिया संस्थानों से जुड़े रहे.अभी नौकरशाही डॉट इन के सम्पादक हैं.

Contact- 9430965891, emil- irshad.haque@gmail.com

———————————————————————
-तुफैल अहमद, वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मामलों के सम्पादक,

भारतीय ऑरिजिन के ब्रिटिश पत्रकार.किंग्स कॉलेज लंदन से उच्च शिक्षा प्राप्त.जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी शिक्षा हासिल की.अंतरराष्ट्रीय डिपलोमेसी और दक्षिण एशिया मामलों के विशेषज्ञ.8 सालों तक लंदन स्थिति बीबीसी वर्ल्ड सर्विस में सेवा दी.वाशिंगटन में मिडलईस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीच्यूट के दक्षिण एशिया विभाग के निदेशक भी हैं.
———————————————————————
मंजरी शुक्ला,साहित्य सम्पादक, इलाहाबाद

साहित्य जगत का प्रतिनिधी नाम. आकाशवाणी से कार्यक्रमों की पेशकश. देश की तमाम पत्रिकाओं के लिए लेखन. बाल कहानियों में अभिरूची. शायरी का शौक. अंग्रेजी की शिक्षिका.

जूही रॉय, वाशिंगटन ब्यूरो, विशेष संवाददाता

वाशिंगटन स्थित ब्यूरो संवाददाता.फोर्ड पाउंडेशन की फेलो रहीं.वाशिंगटन में उच्च शिक्षा ली.बिहार में भी पढ़ाई लिखाई की.सामाजिक सेवा से करियर की शुरूआत.विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी जुड़ीं रहीं.मानवाधिकार के प्रति संवेदनशील.अंतरराष्ट्रीय संबंधो और डिप्लोमेसी की अच्छी समझ.
———————————————————————

जयप्रकाश पंवार, देहरादून

फोर्ड फाउंडेशन के अंतरराष्ट्रीय फेलो रहे हैं.ऑस्ट्रेलिया में शिक्षा प्राप्त की है.पहाड़ की बुलंदियों से खेलना इनका जुनून है और दुर्लभ विषयों पर डाक्युनेंट्री बनाना इनका पेशा.दूरर्दशन प्रसारित पहाड़नामा का संपादन करते हैं.उत्तरांचल में नौकरशाही डॉट इन का काम इनके जिम्मे है.
——————————————————————————————————————————————————

पंकज कुमार, उत्तर बिहार
जी न्यूज समेत अनेक मीडिया संस्थानों से जुड़े रहे.अपराध और नेपाल के सीमार्वती इलाक़ों पर गहरी नज़र. नौकरशाही डॉट इन के उत्तर बिहार के ब्यूरो चीफ.

——————————————————————————————————————————————————
लखनऊ ब्यूरो, अनुराग मिश्र

उत्तरप्रदेश के करनैलगंज के निवासी. 2009 में लखनऊ में पत्रकारिता की शुरवात.दैनिक अखबार यूनाइटेड भारत में संवाददाता रहे.2010 में जनमत न्यूज से जुड़े.2011 में तहलकान्यूज़ में वरिष्ठ उप-संपादक रहे.अब नौकरशाही डॉट इन के लखनऊ ब्यूरो प्रमुख हैं.

One comment

  1. मोहम्मद कमरे आलम

    नौकर शाही में प्रकाशित लेख तथ्य पर आधारित होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*