सऊदी अरब से आ रहा ऑक्सीजन, पर थैंक्स बोलने को राजी नहीं

सऊदी अरब से आ रहा ऑक्सीजन, पर थैंक्स बोलने को राजी नहीं

भारत में कोरोना से नहीं, ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं। इस विकट समय में सऊदी अरब ऑक्सीजन भेज रहा है, तो कौन लोग हैं, जो थैंक्स तक बोलने को राजी नहीं।

आज सोशल मीडिया पर सऊदी अरब ट्रेंड कर रहा है। दरअसल भारत में महामारी और आक्सीजन की कमी से हो रही मौत पर पूरी दुनिया में न सिर्फ चर्चा है, बल्कि अनेक देशों ने मदद की पेशकश भी की है। इस बीच सऊदी अरब ने 80 मीटरिक टन लिक्विड ऑक्सीजन भारत भेजा।

अल अरबिया न्यूज के अनुसार रियाद में भारतीय दूतावास ने कहा कि भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत और इससे होनेवाली मौतों पर नियंत्रण के लिए सऊदी अरब ने 80 मीटरिक टन लिक्विड ऑक्सीजन भारत भेजा। दूतावास ने ट्विट करके सऊदी अरब के स्वास्थ्य विभाग को थैंक्स कहा। ऑक्सीजन वहां से चल चुका है और यह गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर पहुंचेगा।

चुनाव आयोग के अधिकारियों पर चले हत्या का मुकदमा : हाईकोर्ट

इधर एक टीवी एंकर रूबिया लियाकत ने एक घंटा पहले ट्विट किया- …देखा, ऑक्सीजन आ रही है सऊदी अरब से! बोल ऐसे रहे हैं, जैसे अपने अब्बा के घर से आ रही हो। अरे पहले भारत ने 45 लाख वैक्सीन की कमर्शियल सप्लाई की थी। और हां, ऑक्सीजन आ रही है, अदानी के जहाज से। पूरे ट्विट में उन्होंने थैंक्स तक नहीं कहा।

कोरोना संक्रमित पत्नी को जबह किया फिर कर ली खुदकुशी

भारत ही नहीं, दुनियाभर की संस्कृति में कृतज्ञता का महत्व है। आप पर कोई उपकार करे, मदद करे, तो आप कृतज्ञता प्रकट करते हैं। चाहे थैंक्स बोलें या आभार या शुक्रिया। लोग यहां आक्सीजन के बिना तड़प रहे हैं और अगर कोई ऑक्सीजन दिलाने में मदद करता है, तो लोग सिर झुका कर आभार जताते हैं, लेकिन उक्त एंकर के ट्विट से लगता है कि यह सब बेकार है।

रूबिया लियाकत के ट्विट के बाद सऊदी अरब सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। बड़ी संख्या में लोग थैंक्स जता रहे हैं। उन्हें भी याद दिला रहे हैं, जो तबलीगी के नाम पर पूरे एक समुदाय को दोषी करार दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*