SC ने खत्म किया फ़िल्म पद्मावत पर राज्यों का बैन, बिहार में फिर भी संशय बरकरार

संजय लीला भंसाली की विवादित फ़िल्म ‘पद्मावत’ के बैन को लेकर पर सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसला दिया. कोर्ट ने कहा कि 25 जनवरी को पद्मावत की देशभर में स्क्रीनिंग होगी. बता दें कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और गुजरात में बैन लगाने के खिलाफ फिल्म के प्रोड्यूसर्स ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर की थी. 

नौकरशाही डेस्क

सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा सरकार वाले राज्यों में ‘पद्मावत’ पर लगे बैन पर स्टे लगाते हुए अपने आदेश में कहा कि फिल्म दिखाए जाने के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखना राज्यों की जिम्मेदारी है. इस मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ा एक ऐसा जिक्र भी आया जिस पर कोर्ट में मौजूद लोग हंस पड़े.

उधर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद बिहार में फिल्म की स्क्रीनिंग पर संशय बरकार है. पिछले दिनों फ़िल्म पर विवाद गहराने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फ़िल्म को बैन करने की बात कही थी. मगर सेंसर बोर्ड से फ़िल्म को हरी झंडी मिलने के बाद बिहार के कला संस्कृति एवं युवा मामलों के मंत्री ने कहा था कि फ़िल्म के रिलीज को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. बिहार में पद्मावत रिलीज होगी या नहीं, इसको लेकर एक बैठक की जाएगी.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*