चुनावी रण में SDPI ने समझाया क्यों है वह महत्वपूर्ण

चुनावी रण में SDPI ने समझाया क्यों है वह महत्वपूर्ण

SDPI (Social Democratic Party of India) ने आज राजधानी पटना में उर्दू मीडिया के साथ गेट टुगेदर पार्टी का आयोजन किया। SDPI के आला नेताओं ने मीडियकर्मियों के समक्ष बिहार के चुनावी रण पार्टी के महत्व पर प्रकाश डाला।

SDPI के राष्ट्रीय सचिव तस्लीम रहमानी (Taslim Ahmad Rehmani) ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बिहार में SDPI एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसके पास राष्ट्रीय पहचान, कैडर और वोट बैंक है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी पिछले कई सालों से बिहार में सक्रिय है एवं गरीबों को आवाज़ देने का काम कर रही है.

अगवा नाबालिग बच्चे को SDPI ने बचाया

तस्लीम रहमानी ने आगे बताया कि हमारी पार्टी किसी धर्म विशेष के लोगो के लिए नहीं है. हमारी लड़ाई भूख, दमन और सामाजिक भेदभाव के खिलाफ है. यही हमारी आइडियोलॉजी है. SDPI के बारे में नेगेटिव प्रचार किया गया कि यह सिर्फ मुस्लिम समाज की पार्टी है जो सरासर गलत है. बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान पार्टी ने बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की शवों की अंत्योष्टि कराई। इन मृत लोगों में सभी धर्म के लोग थे और उनका अंतिम संस्कार उनके मज़हब के आधार पर कराया गया.

बता दें कि हाल ही में SDPI ने जन अधिकार पार्टी (JAP) अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) के नेतृत्व वाली प्रगतिशील प्रजातान्त्रिक गठबंधन (Progressive Democratic Alliance) में शामिल हुई है. इस गठबंधन ने बिहार विधान सभा के सभी 243 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है.

पप्पू यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी SDPI

बता दें कि SDPI का कर्णाटक में मज़बूत जनाधार है और एमके फ़ैज़ी (M.K. Faizy) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है. SDPI पार्टी पिछले 8 सालों से बिहार में सक्रिय है. यह भी जान लें कि सीमांचल के आलावा समस्त बिहार में पार्टी ने अपनी छवि बनायीं है.

SDPI द्वारा आयोजित गेट टुगेदर में SDPI के उपाध्यक्ष महबूब आलम एवं मीडिया प्रभारी जावेद आलम, SDPI भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*