Seat Sharing पर JP Nadda फार्मुला JDU को कुबूल नहीं

Seat Sharing पर JP Nadda फार्मुला JDU को कुबूल नहीं

BJP,JDU,LJP मिलक लड़ेंगे चुनाव, आपस में मतभेद नहीं
BJP,JDU,LJP मिलक लड़ेंगे चुनाव, आपस में मतभेद नहीं

NDA में Seat Sharing पर मीडिया में आ रही है खबरों को JDU ने नकार दिया है और कहा है कि अभी मामला तय नहीं हुआ है.

बिहार भाजपा कार्यकारिणी की बैठक के बाद कथित तौर पर भाजपा अध्यक्ष BJP JP Nadda नेता के हवाले से कुछ न्यूज आउटलेट यह खबर दे रहे हैं कि JDU, BJP, LJP के बीच Seat Sharing का मामला सुलझ गया है. जी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि JDU 110, BJP 100 और LJP 33 सीटों पर चुनाव लरड़ेगी.

जबकि naukarshahi.com को जदयू के टॉप नेतृत्व स्तर के एक नेता ने बताया है कि उनकी का पार्टी 110 सीटों पर चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं है. उन्होंने याद दिलाया कि हम 2010 के फार्मुले के तहत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि उन्होने यह भी कहा कि चूंकि 2010 में एलजेपी गटबंधन का हिस्सा नहीं थी. ऐसी स्थिति में हमारी पार्टी 2010 के फार्मुले के बावजूद कुछ सीटें छोड़ने को तैयार है.

BJP,JDU,LJP मिलक लड़ेंगे चुनाव, आपस में मतभेद नहीं

गौरतलब है कि 2010 में जदयू-भाजपा गठबंधन था. उस समयजदयू ने 141 सीटों पर चुनाव लड़ा (था इनमें उसी जीत 115 सीटों पर हुई थी). भाजपा 102 पर लड़ी और 91 सीटें जीती थी. जदयू सूत्रों का कहना है कि हमारी पार्टी नये हालात में 125 सीटों पर लड़ेगी. बाकी बची 118 सीटों पर भाजपा व एलजेपी आपस में बांट लेंगी.

आपको बता दें कि एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पिछले कुछ दिनों से प्रेसर पॉलिटक्स कर रही है और वह दबाव बना रही है ताकि उसे ज्यादा से ज्यादा सीटें मिलें. पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान अनेक बार कह चुके हैं कि सम्मानजनक सीटें न मिलने पर उनकी पार्टी अकेले चुनाव मैदान में कूद सकती है.

उधर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कल पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा था कि एनडीए के तीनों घटक दल नीतीश कुमार के नेतृत्व में साथ चुनाव लड़ेंगे. उसके बाद कुछ न्यूज आउटलेट से यह खबर चलाई गयी थी कि जदयू 110 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि भाजपा 100 व एलजेपी 33 सीटों पर लड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*