शपथ शराबबंदी : तेजस्वी ने बताया नीतीश ने कैसे तोड़ी शपथ

शपथ शराबबंदी : तेजस्वी ने बताया नीतीश ने कैसे तोड़ी शपथ

नशामुक्ति दिवस पर सीएम नीतीश कुमार ने शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई। तेजस्वी यादव ने नीतीश को उनके दूसरे शपथ की याद दिलाई और कहा, आपने शपथ तोड़ दी।

आज नशामुक्ति दिवस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकारी कर्मियों को शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई। इसके लिए पटना में भव्य कार्यक्रम हुआ। शपथ पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को उनके एक अन्य शपथ की याद दिलाई, जिसे मुख्यमंत्री ने तोड़ दिया है। तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस शपथ की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने कहा था कि मर जाऊंगा, लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाऊंगा। नीतीश की इस शपथ की खबर के साथ तेजस्वी ने ट्वीट किया- एक शपथ यह भी थी!

मालूम हो कि 2015 में एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार महागठबंधन के हिस्सा बन गए थे। तब उन्होंने कहा था कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, मर जाऊंगा, लेकिन भाजपा के साथ नहीं जाऊंगा। इतनी बड़ी शपथ को उन्होंने कुछ महीनों में ही तोड़ दिया था। आज फिर से शराब नहीं पीने की शपथ पर तेजस्वी ने नीतीश कुमार की पुरानी शपथ की याद दिलाई, तो ट्विटर पर लगभग आठ हजार लोगों ने लाइक किया।

खास बात यह कि नीतीश ने भाजपा के साथ नहीं जाने की घोषणा लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर विधानसभा के भीतर की थी। इस वीडियो को आशीष यादव ने शेयर करते हुए लिखा-जिस व्यक्ति के लिए लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में ली शपथ का कोई महत्व नहीं, उसके लिए किसी भी शपथ का कोई मतलब नहीं है। हम रहें या मिट्टी में मिल जाएं, लौटकर भाजपा में जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है-ये कहा था नीतीश ने। नीतीश कुमार इसलिए तो पलटू जी के नाम से प्रसिद्ध हैं।

राजद का नया प्रयोग : लालू समेत नेता बोल रहे सिर्फ एक शब्द

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*