शराबबंदी पर 7 घंटे बैठक, खोदा पहाड़ निकली चुहिया : राजद

शराबबंदी पर 7 घंटे बैठक, खोदा पहाड़ निकली चुहिया : राजद

पिछले 15 दिनों में जहरीली शराब से 65 लोगों की मौत के बाद आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात घंटे तक बैठक की। राजद ने कहा-खोदा पहाड़ निकली चुहिया।

शराबबंदी की समीक्षा के लिए सरकार द्वारा बुलायी गई उच्चस्तरीय बैठक के नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि बैठक के नतीजे को मात्र एक लाईन में व्यक्त किया जा सकता है-खोदा पहाड़ निकली चुहिया।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि घंटों चली मैराथन बैठक में उन्हीं बातों की पुनरावृत्ति की गई है जिनकी चर्चा पहले हुए समीक्षा बैठकों में की जाती थी। हां, इस बैठक की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि शराबबंदी मामले में बड़े अघिकारियों को अपरोक्ष रूप से जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है। जबकि पिछली बार हुई समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री द्वारा सम्बद्ध डीएम और एसपी के खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की गई थी। हालांकि अभी तक किसी डीएम और एसपी अथवा किसी उच्चस्थ पदाधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा सरकार से जो सवाल किया गया था उसका कोई जवाब सरकार के ओर से नहीं दिया गया। स्पष्ट है कि शराबबंदी को लेकर सरकार नीति तो बनाती है पर नियत साफ नहीं है। इसलिए उस पर अमल नहीं होता।

इससे पहले आज विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री से 15 सवाल पूछे थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने इन सवालों का जवाब नहीं दिया। तेजस्वी ने कहा था कि जब खुद पुलिसवाले और जदयू के विधायक शपथ लेकर शराब पीते हैं, तो शराबबंदी किस प्रकार सफल होगी?

इधर, मिल रही खबरों के अनुसार अब शराब जब्ती के लिए सेंट्रल टीम जाएगी और जिस थाने में शराब पकड़ी जाएगी, वहां के थानेदार पर कार्रवाई होगी। राजद ने कहा कि सरकार बड़े अधिकारियों, बड़े माफिया पर जबतक कार्रवाई नहीं करेगी, तब तक यह ढकोसला ही है।

मोदी गाड़ी में आगे, पीछे पैदल योगी पर अखिलेश का तंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*