रोड शो के बाद बिहारी बाबू ने किया नामांकन

फिल्म अभिनेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने आज ‘रोड शो’ के बाद बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया।


पटना साहिब से मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपने पुत्र और अभिनेता लव सिन्हा तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रसाद सिंह के साथ समाहरणालय पहुंचकर निर्वाचन पदाधिकारी कुमार रवि के समक्ष नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

इससे पहले श्री सिन्हा अपने कदमकुआं स्थित पैतृक आवास के करीब कांग्रेस मैदान से हाईटेक रथ पर सवार होकर समर्थकों के साथ समाहरणालय के लिए निकले लेकिन खास बात यह रही कि उनके रोड शो में महागठबंधन का कोई बड़ा नेता शामिल नहीं था। हालांकि रोड शो में महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद), राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल पर सवार होकर अपनी-अपनी पार्टी के झंडे के साथ शामिल थे। रास्ते में ‘बिहारी बाबू जिंदाबाद’ के नारे लगते रहे। सिने अभिनेता को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर थे।

श्री सिन्हा ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनके रोड शो में जिस तरह लोगों की भीड़ उमड़ी है और जो प्यार उन्हें मिल रहा है उससे वह अभिभूत हैं। उन्होंने कहा कि वह पहले से ही कहते रहे हैं कि चाहे जो भी परिस्थिति हो वह पटना साहिब से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। यह उनका अपना इलाका हैं, जहां वह पले-बढ़े हैं। इस क्षेत्र को वह छोड़ नहीं सकते थे और यहां के लोग भी उन्हें नहीं छोड़ने वाले हैं।

गौरतलब है कि श्री सिन्हा पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से दो बार सांसद रहे हैं। वर्ष 2009 और वर्ष 2014 में वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टिकट पर चुनाव जीत कर लोकसभा में पहुंचे थे। इस बार श्री सिन्हा ने भाजपा को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। वहीं, भाजपा ने केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है। अब तक राज्यसभा के सदस्य रहे श्री प्रसाद पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर सातवें चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*