महाराष्ट्र में BJP को सत्ता से बेखल करने के बाद शिव सेना की नजर गोआ पर, संजय राउत ने बताया फार्मुला

महाराष्ट्र से भाजपा के जबड़े से सरकार छीन लेने के बाद शिव सेना प्रवक्ता संजय राउत ने एक शेर ट्विटर पर शेयर किया है- हम शतरंज में कुछ ऐसा कमाल करते हैं/ कि बस पैदल ही राजा को मात करते हैं.

अब शिव सेना ने तय कर लिया है कि वह भाजपा को पूरे देश में चैन से नहीं रहने देगी. इसके लिए उसने सबसे पहला इशारा गोआ के संबंध में दिया है.शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के अगले दिन शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत बने कहा है कि जल्द ही गोवा में भी चमत्कार देखने को मिलेगा.
न्यूज एजेंसी एएनआई ने  शिवसेना नेता संजय राउत के हवाले से ट्विट किया है  ‘गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और गोवा के भूतपूर्व डिप्टी सीएम, विजई सरदेसाई 3 विधायकों के साथ शिवसेना के साथ गठबंधन करने वाले हैं।’
40 सदस्य वाली विधान सभा में कांग्रेस के 17 विधायक हैं जबकि भाजपा के 13 विधायक हैं. भाजपा ने अन्य दलों के साथ सरकार बनाई थी.अब शिव सेना ने कहा है कि वहां गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और गोवा के भूतपूर्व डिप्टी सीएम, विजई सरदेसाई 3 विधायकों के साथ शिवसेना के साथ गठबंधन करने वाले हैं।’
अगर ऐसा हुआ तो गोआ में चमत्कार हो सकता है क्योंकि सरकार बनाने के लिए न्यूनत 21 विधायकों की जरूरत है. कांग्रेस के पास 17 पहले से ही हैं.
 
उन्होंने कहा कि एक नया राजनीतिक मोर्चा गोवा में आकार ले रहा है, ठीक वैसे ही जैसे महाराष्ट्र में हुआ है। जल्द ही गोवा में भी आपको एक चमत्कार दिखाई देगा।
काबिले जिक्र है कि गोआ में भाजपा ने कांग्रेस से कम विधायक रहने के बावजूद अपनी सरकार बना ली.  40 सदस्य वाली विधान सभा में कांग्रेस के 17 विधायक हैं जबकि भाजपा के 13 विधायक हैं. भाजपा ने अन्य दलों के साथ सरकार बनाई थी.
अब शिव सेना ने कहा है कि वहां गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष और गोवा के भूतपूर्व डिप्टी सीएम, विजई सरदेसाई 3 विधायकों के साथ शिवसेना के साथ गठबंधन करने वाले हैं।’
अगर ऐसा हुआ तो गोआ में चमत्कार हो सकता है क्योंकि सरकार बनाने के लिए न्यूनत 21 विधायकों की जरूरत है. कांग्रेस के पास 17 पहले से ही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*