‘नीतीश सरकार ने सृजन के रूप में सोना लुटा दिया और बालू पर छापामारी कर रही है’

राजद के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि सृजन घोटाले के रूप में राज्य का सोना लुट गया पर नीतीश सरकार बालू पर छापामारी कर रही है.

उन्होंने कहा कि सोना लुट गया और नीतीश सरकार बालू पर छापा मार रही है. सरकार की नज़रों के सामने सृजन द्वारा भागलपुर में दो हज़ार करोड़ से अधिक की सरकारी राशि लुट ली गई. लेकिन सरकार कान में तेल डालकर सोई रही.दूसरी ओर अपनी ईमानदारी का शोर मचाने के लिए नीतीश सरकार ने बालू पर धावा बोल दिया है. बालू निकासी के काम में लगे हज़ारों ग़रीब श्रमिक परिवारों के सामने भुखमरी का संकट उपस्थित है.

शिवानंद तिवारी ने अपने बयान में कहा है कि बालू के संकट ने बिहार में निर्माण क्षेत्र को भी ठप्प कर दिया है. कृषि के बाद सबसे अधिक काम देने वाला यही क्षेत्र है. जगह-जगह बेरोज़गार बैठे श्रमिक सरकार को जगाने और अपनी समस्या बताने के लिए संगठित होकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन आजतक इस समस्या का निदान सरकार नहीं खोज पाई है. 


राजद सरकार के इस संवेदनहीन और ग़रीब विरोधी रूख की निंदा करता है. हम माँग करते हैं कि मुख्यमंत्री जी इस समस्या के समाधान के लिए एक निश्चित समय सीमा की घोषणा करें. ताकि ऊहापोह की स्थिति समाप्त हो और ग़रीबों के उदास चूल्हों में गरमी आये

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*