सोशल मीडिया पर बेअसर ‘नीतीश का काम’, पार्टी-लोग पूछ रहे ‘का किये हो’

सोशल मीडिया पर बेअसर ‘नीतीश का काम’, पार्टी-लोग पूछ रहे ‘का किये हो’

शाहबाज़ की रिपोर्ट

बिहार विधान सभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में अभी कुछ दिन शेष हैं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों चुनावी रैलियां कर राज्य के जनता को अपने काम गिना रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर नीतीश का काम बेअसर दिख रहा है. ट्विटर पर नीतीश की जमकर आलोचना हो रही है. पहले कांग्रेस पार्टी अब लोग उनसे पूछ रहे हैं ‘का किये हो’.

आज ट्विटर पर ‘का किये हो’ टॉप ट्रेंड कर रहा है. ट्विटर के यूज़र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चुनावी सभाओं में अपने काम गिना रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में बहुत काम हुआ है शराबबंदी से लेकर आधारभूत संरचनाओं के विकास तक हर प्रकार से हमलोग बिहार में विकास का काम कर रहे हैं और पहले भी किया है. बिहार की जनता फिर से मौका देगी तो और भी काम होगा।

ट्विटर पर ‘का किये हो’ हैशटैग के अंतर्गत विभिन्न यूज़रों ने खबर लिखे जाने तक (शाम पांच बजे तक) 50 हज़ार से ज़्यादा ट्वीट हो चुके हैं और यह टॉप ट्रेंड कर रहा है. जो ट्विटर यूज़र इस हैशटैग पर ट्वीट कर रहे हैं उन्होंने बेरोज़गारी, पलायन, भ्रष्टाचार, श्रमिक संकट, अनेक घोटालों को लेकर नीतीश कुमार की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

आईये जानते हैं ट्विटर पर लोग नीतीश कुमार पर क्या कह रहे हैं

एक ट्विटर यूज़र शांति ने ट्वीट में ‘का किये हो’ हैशटैग पर ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार आपने 15 सालों में क्या किया है ? बिहार अभी तक पिछड़ा राज्य क्यों है ? लोगों को नौकरी के लिए दुसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता है. बिहार की स्वस्थ वयवस्था और शिक्षा दोनों बहुत ही ख़राब है. ट्वीट के अंत में उन्होंने अटैचमेंट लगाकर कहा कि अजीब विडंबना है ज्ञान की भूमि रहे बिहार को ज्ञान के लिए कोटा जाना पड़ता है एवं रोज़ी रोटी के लिए सूरत जाना पड़ता है.

बता दें कि आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किए गए हैं। इसमें ‘ का किये हो’ हैशटैग के अंतर्गत नीतीश कुमार पर तंज कसा गया है और सवाल पूछा गया है. एक ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा, ‘बिहार से करके झूठे वादे, हर बार बिहार के साथ दगा किये हो। इस बार बिहार दगेबाजी पर नहीं करेगा विश्वास, बिहार पूछ रहा है- सिवाए झूठ और विनाश के, बिहार को का दिये हो?’

कांग्रेस की तरफ से नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की 15 साल की तमाम योजनाओं के बारे में सवाल पूछा गया है। कानून और स्वास्थ्य व्यवस्था से लेकर बढ़ते भ्रष्टाचार, अफसरशाही, महिलाओं के खिलाफ अपराध, पलायन, बेरोजगारी और शिक्षा सहित सभी मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा है। इसके बाद ‘का किये हो’ हैशटैग पर धड़ाधड़ ट्वीट होने लगे.

एक और ट्वीटर यूज़र एवं स्वघोषित कांग्रेस समर्थक गौरव पांधी ने ट्वीट में कहा ” बिहार में आज 15 साल पहले के मुकाबले ज़्यादा गरीबी है. भाजपा-जदयू सरकार ने लोगों को हर साल गरीबी में धकेल रही है.

एक अन्य ट्वीटर यूज़र सूर्य प्रकाश ने अपने ट्वीट में कहा कि रोज़गारो ना दिए, पनाहो ना दिए, गरीब के पेट पर लात मार दिए हो. उन्होंने आगे पूछा कि आखिर बताएं नीतीश कुमार का किये हो ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*