प्रसिद्ध समाजशास्त्री महेंद्र नारायण कर्ण गंभीर रूप से बीमा, एम्स में भर्ती

प्रसिद्ध समाजशास्त्री व ए एन सिन्हा सिन्हा समाज अध्ययन संस्थान के पूर्व निदेशक प्रो(डॉ) महेंद्र नारायण कर्ण अचानक गंभीर रूप से बीमार हो गये हैं. उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया है.

महेंद्र नारायण कर्ण ( फाइल फोटो)

महेंद्र नारायण कर्ण परिवर्तनकारी संघर्षों से सक्रिय सरोकार रखनेवाले सामाजिक कार्यकर्ता हैं. उनकी बीमारी की खबर सुनते ही बिहार के सामाजिक कार्यकर्ताओं में चिंता की लहर दौड़ गयी.

उनकी बीमारी की खबर सुनते ही सामाजिक कार्यकर्ता कंचन बाला उनसे मिलने के लिए पटना एम्स पहुंची. वहां से लौटने के बाद कंचन बाला ने बताया कि उनकी स्थिति नाजुक है. उन्होंने एम्स के डाक्टरों से भी बातचीत की. डाक्टरों ने कहा कि उनके उपचार में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है.

उल्लेखनीय है कि प्रो कर्ण नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी में प्राध्यापक और पूर्व कुलपति तथा पटना विश्वविद्यालय में प्राध्यापक भी रहे हैं।एम्स में ही उनकी बेटी डॉ क्रान्ति भावना ईएनटी की विभागाध्यक्ष तथा दामाद डॉ सुदीप कुमार हड्डी विभाग के विभागाध्यक्ष हैं, जो उनकी देखभाल कर रहे हैं।

उधर महेंद्र नारायण कर्ण की तबियत बिगड़ने पर सामाजिक कार्यकर्ता सत्य नारायण मदन ने उम्मीद जताई है कि वह जल्द ही स्वस्थ्य हो जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*