Soren सरकार ने दी 10 रुपए में धोती, साड़ी और लुंगी

Soren सरकार ने दी 10 रुपए में धोती, साड़ी और लुंगी

आमतौर से गरीबों की सुध चुनाव घोषणापत्रों में ली जाती है, लेकिन झारखंड की Soren सरकार दे रही 10 रुपए में धोती, साड़ी और लुंगी।

महिला को साड़ी देकर 10 रुपए में धोती-साड़ी-लुंगी योजना का शुभारंभ करते मुख्यमंत्री सोरेन

चुनाव घोषणापत्रों में गरीबों के लिए बड़ी-बड़ी योजनाएं घोषित की जाती हैं, लेकिन झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने एक ऐसी योजना की आज शुरुआत की, जो लॉकडाउन और महंगाई के कारण तबाही झेल रही गरीब आदिवासी और अन्य गरीबों को राहत देगी। हेमंत सरकार ने आज से झारखंड में गरीबों को दस रुपए में धोती, साड़ी और लुंगी देने की योजना शुरु की है।

हेमंत सरकार की इस योजना का लाभ सीधे राज्य के करोड़ों गरीबों को मिलेगा। योजना की चारों तरफ सराहना हो रही है। योजना की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा-2014 में मेरी सरकार ने झारखण्ड की गरीब जनता के लिए धोती-साड़ी योजना शुरू की थी जिसे पूर्ववर्ती सरकार ने बंद कर दिया। आज का दिन ऐतिहासिक है। गरीब जनता को तन ढकने के लिए फिर सोना सोबरन धोती-साड़ी योजना शुरू की जा रही है। साल में दो बार 10 रु में इस योजना का लाभ गरीब जनता को मिलेगा।

सोना सोबरन साड़ी/धोती/लुंगी वितरण योजना कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM , सांसद शिबू सोरेन, मंत्री डॉ @DrRameshwarOra1, मंत्री @Badal_Patralekh ने दीप प्रज्वलित कर किया। राज्य के 57.17 लाख परिवारों को सोना सोबरन धोती/साड़ी/लुंगी वितरण योजना से मिलेगी धोती-साड़ी-लुंगी। ₹10 में राशनकार्ड धारी को वस्त्र देने का लक्ष्य।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव और मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा- समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का लक्ष्य है ! दुखद है कि देश के सबसे वृहत संसाधनों वाला राज्य आज भी बुनियादी सुविधाओं से वंचित है। बड़े बड़े वादों और इरादों से इतर सामाजिक सोपान के सबसे निचले स्तर तक सुविधाएं पहुंचे यही माननीय मुख्यमंत्री @HemantSorenJMM जी की प्राथमिकता है !!

योजना की शुरुआत दुमाक से की गई।

आनंद गिरि : धर्म के नाम धंधा, अय्यासी में खर्च हुआ चढ़ावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*