मुंबई रेलवे स्‍टेशन पर भगदड़ से 22 की मौत, रेलमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुंबई में आज सुबह परेल एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बने फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है. बताया जाता है कि स्टेशन के पास बने पुल पर ज्यादा भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई, जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ. वहीं, हादसे को लेकर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

मिल रही सूचना के अनुसार, परेल एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर यह हादसा आज सुबह 10 बजकर 45 मिनट के करीब हुए यह हादसा हुआ. वहीं, हादसे में घायल लोगों को केईएम अस्‍पताल भर्ती कराया गया है. इसके अलावा अस्‍पताल केजुअल्‍टी की ओर से अब तक 22 शवों का अस्‍पताल पहुंचने की पुष्‍टी की गई है. और कई लोगों के घायलों का इलाज किया जा रहा है. आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंची चुकी है.

उधर, हादसे को लेकर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने ट्वीट किया है, अभी मुंबई पहुंचा हूं. एल्फिंस्टन रोड फुटओवर ब्रिज पर मची दुर्भाग्यपूर्ण भगदड़ में मासूम जिंदगियों के नुकसान से शोक संतप्त हूं. , शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करता हूं. मैंने पश्चिम रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*