हृतिक रौश की फिल्म सुपर 30 हुई बिहार में टैक्स फ्री

कोचिंग संचालक आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म सुपर 30 को बिहार सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है. इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सहमति दी. 

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सुपर 30 फिल्म देखने के बाद कहा था कि वह मुख्यमंत्री से मिल कर आग्रह करेंगे कि इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया जाये.

टैक्स फ्री करने के बाद अब दर्शकों को 9 प्रतिशत कम भुगतान कर के टिकट मिल जायेगा.
सुपर 30 हृतिक रौशन की अदाकारी वाली फिल्म है और इसमें इंजीनियरिंग की तैयारी कराने वाले आनंद कुमार के जीवन और उनके कथित संघर्षों को दिखाया गया है.
पिछले शुक्रवार को रीलीज हुई इस फिल्म को बिहार में काफी सराहा जा रहा है.
फिल्म रीलीज होने के दिन नौकरशाही मीडिया ने दर्शकों की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो ज्यादातर लोगों का कहना था कि फिल्म शानदार है. आप ऊपर के लिंक में फिल्म की रिव्यू देख सकते हैं. इस फिल्म में हृतिक रौशन ने आनंद कुमार का किरदार निभाया है. इस फिल्म का डॉयलाग – ‘अब रानी के पेट से राजा पैदा नहीं होगा’ काफी पॉपुलर हो रहा है.
सोमवार को सुशील मोदी ने जानकारी दी कि गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर केंद्रित हिंदी फिल्म “सुपर-30” को बिहार सरकार ने कल 16 जुलाई 2019 से पूरे बिहार में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है. मंगलवार से सुपर थर्टी बिहार के सभी सिनेमाघरों में टैक्स फ्री दर पर दिखाई जाएगी.

 
उधर सुपर 30 क कोचिंग संचालक आनंद कुमार ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. आनंद कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इस फैसले के बाद ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देख सकेंगे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*