Sushant Mishra: बिहार का युवकCricket की दुनिया में मचा रहा है हड़कम्प, दीजिए बधाई

 Sushant Mishra: बिहार का युवकCricket की दुनिया में मचा रहा है हड़कम्प, दीजिए बधाई

Sushant mishra undr 19

क्रिकेट की दुनिया में हड़कम्प मचा रहे हैं दरभंगा के सुशांत, दीजिए बधाई

 Sushant Mishra पाकिस्तान के क्रिकेटरों पर पड़ गया भारी

दीपक कुमार ठाकुर ,(बिहार ब्यूरो चीफ)

  कोई भी क्षेत्र हो बिहार का बेटा अपना लोहा मनवाने से पीछे नहीं हटता। यूपीएससी की परीक्षा हो या खेल का मैदान. बिहार के लड़के किसी से कम नहीं है और इसका जीता जागता उदाहरण रहा है अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप।

एक बार फिर बिहार के दरभंगा के बेटे ने क्रिकेट के मैदान पर अपना जलवा बिखेर दिया है। और अपनी शानदार और जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत वर्षीय सुशांत मिश्रा ने क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया है। तो हम आपको बताते चलें कि सुशांत मिश्रा( Sushant Mishra) बिहार के दरभंगा जिला से ताल्लुक रखते हैं।
उन्होंने अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई ।

दरभंगा के Sushant

सुशांत मिश्रा दरभंगाके अलीनगर प्रखंड के तुमौल गांव के रहने वालें हैं। उनके पिता का नाम समीर मिश्रा है। सुशांत बीते दो वर्षों से घरेलू क्रिकेट में काफी सक्रिय थे। कई टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन शानदार रहा।
सुशांत बिहार के दरभंगा के रहने वाले हैं. पर वह झारखंड में पले बढ़े और क्रिकेट के करियर की शुरुआत भी वहीं से की.
सुशांत बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। साथ ही बाएं हाथ से बल्लेबाजी भी करते हैं। सुशांत का चयन अंडर-19 भारतीय टीम में उनके अच्छे प्रदर्शन की बदौलत हुआ है।
———————————————————–
————————————————————–
जाहिर सी बात है कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट के मैदान पर मुकाबला हो तो इंडियन टीम की हर तरह के मुकाबले में दोनों ही देशों के बीच कांटे की टक्कर होती है। पाकिस्तान के साथ छोटे से छोटे मैचों में खिलाड़ियों को फील्ड के साथ मनोवैज्ञानिक तौर पर भी लड़ना पड़ता है।
इन तमाम दबावों के बीच भी सुशांत का एक शानदार प्रदर्शन निश्चित ही बिहार और भारत के लिए गौरव की बात है।
सुशांत के करियर के बारे में एक बात प्रचलित है कि उनकी मां कभी नहीं चाहती थीं कि बेटा क्रिकेट खेले. लेकिन क्रिकेट के प्रति सुशांत की दीवानगी के सामने मां को हार मानना पड़ा और फिर मां ने ही सुशांत को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी.
And Also Read

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*