भाजपा का दावा- बिहार में यूपीए का खाता नहीं खुलेगा

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की प्रचंड जीत का दावा करते हुए आज कहा कि यहां संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन का खाता भी नहीं खुलेगा।

श्री मोदी ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में बिहार में राजग को वॉकओवर मिला हुआ है क्योंकि राजग और संप्रग (महागठबंधन) के वोट में 20 प्रतिशत से ज्यादा का फासला है। इस बार महागठबंधन का बिहार में खाता भी नहीं खुल पाएगा। उन्होंने कहा कि साल 2009 में जनता दल यूनाईटेड और 2014 में लोक जनशक्ति पार्टी के साथ चुनाव लड़ने वाले राजग को बिहार में संप्रग से करीब 11 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले थे। इस बार जदयू और लोजपा के साथ आने से यह अन्तर 20 प्रतिशत से ज्यादा का है।

भाजपा नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2009 में भाजपा और जदयू के साथ चुनाव लड़ी थी तो 38 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे और 32 सीटों पर जीत मिली थी। तब राजद-लोजपा साथ थे और उन्हें 26 प्रतिशत मत और मात्र चार सीटें मिली थी। राजग को संप्रग से 11 प्रतिशत से अधिक की बढ़त थी। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा-लोजपा साथ चुनाव लड़ी थी और राजग का वोट प्रतिशत 39.41 था तथा 31 सीटों पर जीत मिली थी जबकि संप्रग को मात्र 29 प्रतिशत वोट मिलेे थे जो राजग से 10 प्रतिशत कम था। इस चुनाव में अलग होकर चुनाव लड़ने वाले जदयू को 16 प्रतिशत वोट मिला था जो आज राजग के साथ है।

श्री मोदी ने कहा कि यदि पिछले लोकसभा चुनाव के 39.41 प्रतिशत वोट में जदयू के 16 प्रतिशत को जोड़ लें तो 2019 में राजग के पास 52.41 प्रतिशत वोट है जो संप्रग से करीब 22 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि जब एक-दो प्रतिशत वोट के अन्तर से हार-जीत का फासला बढ़ जाता है तो इतनी बड़ी बढ़त के बाद कैसे संप्रग बिहार में अपना खाता भी खोल पायेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*