तेजस्‍वी को सरकार ने क्‍लीनचिट नहीं दिया

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि पांच देशरत्न मार्ग स्थित बंगले की साज-सज्जा पर अपने पद का दुरुपयोग कर करोड़ों रुपये खर्च कराने के मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को सरकार ने कोई क्लीनचिट नहीं दी है।

श्री मोदी ने कहा कि श्री तेजस्वी यादव ने आखिर किस नियम के तहत भवन निर्माण विभाग के अतिरिक्त पुल निर्माण निगम से 59 लाख रुपये के कीमती फर्नीचर मंगवाये। उन्होंने कहा कि आखिर श्री यादव ने किस प्रावधान के तहत कमरे से लेकर शौचालय तक में 44 एयर कंडिशनर (एसी) लगवाए, 35 महंगे लेदर सोफा, विदेशी ग्रेनाइट-मार्बल, दीवारों और फर्श पर लकड़ी का काम, मॉड्यूलर किचेन, 464 महंगी फैंसी एलईडी लाईट, 108 पंखे, लाखों का बिलियडर्स टेबुल और कीमती पर्दे पर अनाप-शनाप सरकारी धन खर्च कराया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री यादव की अपव्ययिता, फिजूलखर्ची और बंगले की 7 स्टार वाली साज-सज्जा के बाद ही भवन निर्माण विभाग को नया दिशा-निर्देश जारी करना पड़ा है ताकि भविष्य में कोई व्यक्ति श्री यादव की तरह सरकारी धन का दुरुपयोग न कर सके। उन्होंने कहा कि यदि श्री तेजस्वी यादव ने अपने पद का दुरुपयोग और फिजूलखर्जी कर बंगले पर कब्जा नहीं जमाया होता तो सर्वोच्च न्यायालय को 50 हजार रुपये का दंड लगाकर उन्हें बंगला खाली करने के लिए बाध्य नहीं करना पड़ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*