Sushil, RCP, Paras: का मंत्री बनना लग भग तय

Sushil, RCP, Paras: का मंत्री बनना लग भग तय

Sushil Modi, RCP Singh, Pashupati paras

Sushil Modi, RCP SIngh और Pashupati paras का मंत्री बनना लगभग तय हो चुका है. संभावना है कि अगले 36 घंटे में कभी भी मोदी कैबिनेट का विस्तार हो जायेगा.

साल 2019 में सत्ता में आने के बाद से ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में कोई विस्तार नहीं हुआ है. जबकि एनडीए से अकाली दल अलग हो चुका है. और अभी केवल भारतीय जनता पार्टी कोटे से ही मंत्री हैं. ऐसे में 2022 में विभिन्न राज्यों में विधान सभा चुनाव के मद्देनजर नरेंद्र मोदी अपने गठबंधन दलों को मजबूत करने के लिए मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेना चाहते हैं.

अखिलेश की नाक में दम करने पर तुले हैं Owaisi

बिहार से भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ( Sushil Modi) , जदू से आरसीपी सिंह ( RCP Singh) और लोजपा कोटे से पशुपति पारस ( Pashupati Paras) के नामों की हर झंडी लगभग मिल चुकी है. इसके अलावा जदयू से दो और नामों की और भाजपा से एक नाम की चर्चा है. लेकिन उन नामों का खुलासा होना बाकी है.

इसके अलावा अन्य राज्यों से भी मंत्रिमंडल में शामलि किये जाने हैं. इनमें कांग्रेस छोड़ भाजपा में गये ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम है. साथ ही उत्तराखंड के मुख्येमंत्री रहे रावत को भी मंत्री बनाया जाना लगभग तय है.

गौरतलब है कि कल रामविलास पासवान की जयंती के दिन अमित शाह ने पशुपति पारस को दिल्ली बुला लिया है.

पश्चिम बंगाल में बुरी तरह से हारने के बाद भाजपा को अब लगने लगा है कि वह अपने सहयोगी दलों को और इंतजार नहीं करा सकता. भाजपा चाहती है कि 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, गोवा, मणिपुर, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले अपने सहयोगी दलों को एकजुट किया जाये ताकि चुनाव में नुकसान से बचा जा सके.

कुछ न्यूज चैनलों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में एनडीए के सहयोगी अपना दल की अनुप्रिया पटेल को जगह मिल सकती है. वहीं, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से कुछ बीजेपी सांसदों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*