बिहार विधानमंडल के आज से शुरू हो रहे मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। बिहार विधानसभा और विधान परिषद् का मानसून सत्र आज से शुरू होगा और 26 जुलाई तक चलेगा । इस सत्र के दौरान कुल पांच बैठकें होंगी। 21 जुलाई को शनिवार और 22 जुलाई को रविवार के कारण दोनों सदनों की बैठक नहीं होगी। सदन पटल पर 25 जुलाई को वित्त वर्ष 2018-19 की अनुपूरक बजट रखी जाएगी। 


सदन के सुचारू संचालन के लिए कल विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधान परिषद् के उप सभापति हारूण रशीद की अध्यक्षता में अलग-अलग सर्वदलीय बैठकें हुई। सभाध्यक्ष और उप सभापति ने दलीय नेताओं से सत्र के सुचारू संचालन में सहयोग करने की अपील की है। इसके बावजूद इस सत्र के हंगामेदार रहने के पूरे आसार हैं। विपक्ष कानून व्‍यवस्‍था, सूखा और शराबबंदी कानून में संशोधन आदि मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। सत्तापक्ष भी इसका जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कल से शुरू होने जा रहे विधानमंडल के सत्र के संबंध में कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के विधायक दल की बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनेगी । जनता के मुद्दे को सदन में उठाया जायेगा । कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक सोमवार 23 जुलाई को होगी। वहीं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार विपक्ष के उठाये गये हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है ।

By Editor