वैशाली जिले के हाजीपुर मंडल कारा के दो विचाराधीन कैदी आज हथकड़ी समेत फरार हो गये, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने एक सब इंस्पेक्टर और चार पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया । cre

 
पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि हाजीपुर मंडल कारा का कैदी सोहन गोप और जितेन्द्र पासवान इलाज के दौरान पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कैदी वार्ड से सुबह में शौच के बहाने पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी समेत फरार हो गया । उन्होंने बताया कि जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के दियारा इलाके से पुलिस ने आर्म्स एक्ट , लूट समेत अन्य मामलों के आरोपी कुख्यात अपराधी सोहन और जितेन्द्र को सात -आठ माह पूर्व गिरफ्तार किया था ।
श्री कुमार ने बताया कि पांच दिन पूर्व दोनो कैदियों ने तबियत खराब होने की बात कही जिसके बाद उन्हे इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया । उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने इन कैदियों को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया था ।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में कैदी की सुरक्षा में तैनात एक सब इंस्पेक्टर और चार जवानों को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है । फरार कैदियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है ।

By Editor