केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने आज केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इशारे पर रूडी ने इस्तीफा दिया है. उन्हें केंद्रीय कैबिनेट में दूसरी अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. बता दें राजीव प्रताप रूडी बिहार के सारण से सांसद है.

नौकरशाही डेस्क

वहीं, कैबिनेट विस्तार से पहले केंद्र में बड़ी हलचल देखी जा रही है. स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा देश केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी इस्तीफे की पेशकश की है. उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों को लेकर इस्तीफे की पेशकश की है. उमा भारती इस्तीफे को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है.केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा ने भी मोदी कैबिनेट से इस्तीफे की पेशकश की.

वहीं, कुछ दिन पहले ही लगातार दो रेल दुर्घटनाओं के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी इस्तीफे की पेशकश की थी. प्रभु का इस्तीफा प्रधानमंत्री के पास विचाराधीन है. गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट में पिछले दिनों कई रिक्तियां हुई हैं. जिनमें मोहन पर्रिकर और एम वेंकैया नायडू प्रमुख हैं, जिनके उच्च संवैधानिक पदों पर जाने से ये रिक्तियां हुई हैं.

By Editor