दिल्ली में तबादलों और नियुक्तियों के संबंध में केन्द्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुये आरोप लगाया कि वह पिछले दरवाजे से दिल्ली की सरकार पर अपना नियंत्रण बनाये रखना चाहते हैं।download

 

श्री केजरीवाल ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केन्द्र द्वारा उपराज्यपाल के अधिकारों को लेकर जारी अधिसूचना भ्रष्ट लोगों को बचाने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार दिल्ली पर राज करना चाहती है और सारे आदेश प्रधानमंत्री कार्यालय से आते है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिसूचना से यह साफ हो गया है कि नरेन्द्र मोदी जी दिल्ली में तीन विधायकों के साथ पिछले दरवाजे से दिल्ली सरकार को चलाने का प्रयास कर रहे हैं।
उन्होंने अधिसूचना को भ्रष्ट लोगों को संरक्षण देने का प्रयास बताते हुये कहा कि अधिसूचना के अंतिम पैरा से मूल कारण सामने आता है । इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार का भ्रष्टाचार विरोधी विवाद केन्द्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता । यह भ्रष्ट लोगों को बचाने का प्रयास है । मुख्यमंत्री अधिसूचना को दिल्ली के लोगों के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अच्छा काम कर रही है । देश के अन्य राज्यों की तुलना में दिल्ली सरकार सबसे ईमानदार सरकार है। इससे पहले श्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा पहले दिल्ली का चुनाव हारी। आज की अधिसूचना से साफ है कि हमारे भ्रष्टाचार विरोधी प्रयासों से भाजपा घबराई हुई है, वह आज फिर हार गयी है।

By Editor