केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ ही अब केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ेंगे।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऐ के एंटनी ने रविवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि श्री गांधी अपनी परंपरागत अमेठी सीट से चुनाव लड़ने के साथ ही वायनाड से भी उम्मीदवार होंगे। 

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस दौरान आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दक्षिण भारत की सांस्कृतिक विविधता पर हमला कर रही है और इसे बचाने के लिए श्री गांधी ने उत्तर भारत के साथ ही दक्षिण भारत में भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि वायनाड संसदीय क्षेत्र कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु की मिली-जुली संस्कृति का प्रतीक है और इन तीनों प्रांतों से बार-बार श्री गांधी को इस सीट से चुनाव लड़ने का आग्रह किया जा रहा था इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां से चुनाव लड़ने का फैसला किया।

केरल की यह सीट अभी कांग्रेस के पास है और 16वीं लोकसभा में श्री एम आई शनवास इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। श्री शनवास केरल प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं।  इस बीच केंद्रीय विधि मंत्री और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी की जहाज को डूबता देख अल्पसंख्यक बहुल केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

By Editor