हाल के दिनों में देश में बढ़ते आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर बिहार में एहतियात के तौर पर एलर्ट जारी कर चौकसी बढ़ा दी गयी है । आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इसी को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी  संजय कुमार अग्रवाल , वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज और विशेष शाखा के अधिकारियों  के साथ ही खुफिया विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक हुयी ।patna

 

सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

बैठक में गणतंत्र  दिवस के अवसर पर पटना में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये जाने पर विशेष रणनीति तैयार की गयी । बैठक में महत्वपूर्ण सरकारी प्रतिष्ठनों और सार्वजिनक स्थलों पर सुरक्षा  व्यवस्था चाक -चौबंद किये जाने के साथ ही 24 घंटे चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया । बैठक में स्पष्ट रूप से यह कहा गया कि देश -विदेश में आतंकी संगठनों की ओर से महत्वपूर्ण  प्रतिष्ठनों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है।

 

सूत्रों ने बताया कि राज्य पुलिस की विशेष शाखा के पदाधिकारियों और केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के बीच बेहतर एवं प्रभावी ढंग से तालमेल हो इसके लिये नियमित रूप से आसूचना उपलब्ध करायी जानी चाहिए । आसूचना मिलने पर त्वरित ढंग से कार्रवाई सुनिश्चित हो इस पर भी दोनों एजेंसियों के अधिकारियों को संयुक्त रूप से काम करने की आवश्यकता पर बल दिया गया ।

By Editor