मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सर्वांगीण विकास की प्रतिबद्धता दुहराते हुए दरभंगा में कहा कि अगले चार साल में राज्य खुले में शौच से पूरी तरह मुक्त हो जायेगा।  मुख्यमंत्री श्री कुमार ने निश्चय यात्रा के दूसरे चरण में आज दरभंगा जिले में विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण करने के दौरान बातचीत में कहा कि सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अगले चार साल में बिहार के किसी भी क्षेत्र में लोग खुले में शौच करते हुए नहीं पाये जायेंगे। इन सालों के दौरान पूरा बिहार खुले में शौच से मुक्त हो जायेगा।nitisi chetana

 
श्री कुमार ने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में राज्य सरकार की ओर से किये जा रहे प्रयासों का चर्चा करते हुए कहा कि अन्य क्षेत्रों के साथ-साथ तकनीकी क्षेत्र में भी महिलाओं की भागीदारी जरूरी है। उन्होंने महिलाओं को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने का आह्वान किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने करीब सात करोड़ रुपये की लागत से बने महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया।

 
इससे पूर्व एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री कुमार ने शराबबंदी के सकारात्मक परिणाम गिनाते हुए लोगों से आगामी 21 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि अपने तरह के इस अनोखे मानव श्रृंखला को अधिक से अधिक संख्या में शिरकत कर इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराये।

By Editor