जनता दल (यू) (शरद गुट) ने राज्य सभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से श्री शरद यादव की सदस्यता को लेकर जल्दबाजी में कोई निर्णय नहीं करने का अनुरोध करते हुये आज कहा कि इस मामले में पार्टी के पक्ष को रखने के लिये पर्याप्त अवसर दिया जाना चाहिये ।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद अली अनवर अंसारी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कि उन्हें पूरा विश्वास है कि श्री यादव को अपना पक्ष रखने के लिये पर्याप्त अवसर दिया जायेगा तथा इस मामले में प्राकृतिक न्याय मिलेगा । श्री अंसारी ने अपने अधिवक्ता के साथ आज ही राज्यसभा के महासचिव से मुलाकात कर श्री यादव का पक्ष रखा । उन्होंने कहा कि अभी तक राज्यसभा की आचार संहिता समिति और विशेषाधिकार समति का गठन नहीं हुआ है तो ऐसे में श्री यादव को अयोग्य ठहराये जाने के मामले में जल्दीबाजी क्यों की जा रही है ।

 

उन्होंने कहा कि ऐसे मामले को प्रक्रिया के तहत आचार संहिता समिति को भेजा जाता है तथा इस मामले में कई कानूनी पहलू भी हैं, इसलिये पार्टी को अपना पक्ष रखने का अवसर दिया जाना चाहिये । श्री अंसारी ने कहा कि सभापति ने हाल में श्री यादव को नोटिस जारी किया है और पार्टी इस संबंध में आवश्यक दस्तावेज मुहैया करा रही है । पार्टी के महासचिव अरुण श्रीवास्तव ने कहा है कि कई ऐसे उदाहरण हैं जिनमें सदस्यों को अयोग्य ठहराये जाने के फैसले में महीनों का समय लगा है ।

By Editor