उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की करारी हार पर आज कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर तीन राज्यों में सत्ता हासिल की है लेकिन जल्द ही उसका चेहरा बेनकाब हो जायेगा।

एक दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे श्री योगी का भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। श्री योगी ने इसके बाद पटना रेलवे स्टेशन स्थित महावीर मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि चुनाव में हार-जीत लगी रहती है और यही लोकतंत्र की खूबी भी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जीत के लिए झूठ का जमकर सहारा लिया। उसने झूठ बोलकर तीनों राज्यों में सत्ता हासिल की है। उसका यह झूठ ज्यादा दिनों तक टिकने वाली नहीं है और जल्द ही कांग्रेस बेनकाब हो जायेगी।

श्री योगी ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने मजबूती से चुनाव लड़ा लेकिन चुनाव परिणाम उसकी आशा के अनुरूप नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा हार और जीत दोनों को सहर्ष स्वीकार करती है लेकिन विपक्ष के लोग हारने पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल खड़े करती है। अब जब कांग्रेस जीती है तब वह ईवीएम पर सवाल नहीं खड़े कर रही है लेकिन यदि भाजपा जीत गयी होती तो वे चुनाव आयोग और ईवीएम पर दोष मढ़ते। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग एक निष्पक्ष संवैधानिक संस्था है और उसपर सवाल खड़े करना ठीक नहीं है।

By Editor