अपने दो दिनों के दिल्‍ली प्रवास में सीएम नीतीश कुमार मुलाकातों में व्‍यस्‍त रहे। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद से नीतीश कुमार भाजपा विरोधी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसके साथ ही जनता परिवार के विलय की संभावनाओं को नये सिरे से टटोल रहे हैं।unnamed (23)

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजद अध्‍यक्ष लालू यादव और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। नीतीश ने केजरीवाल के साथ दोपहर का भोजन किया। इस दौरान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी भी मौजूद थे। केजरीवाल से मिलने के बाद नीतीश ने दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग की। इससे पहले नीतीश ने राजद प्रमुख लालू यादव से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने विधानसभा चुनाव से पहले विलय की प्रक्रिया आगे बढ़ाने पर चर्चा किया। नीतीश की ये बैठकें बेहद अहम मानी जा रही हैं।

 

दिल्‍ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद गैरभाजपा नेताओं के साथ नीतीश की मुलाकात के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। माना यह भी जा रहा है कि नीतीश कुमार भाजपा विरोधी नेताओं को एकजुट करने में जुट गए हैं, ताकि उनकी राजनीतिक उपयोगिता बढ़ायी जा सके। फिर बिहार के विधान सभा चुनाव के लिए नीतीश ने नये दुश्‍मन और दोस्‍तों को परखना भी शुरू कर दिया है ताकि चुनाव से पहले अपने अनुकूल समीकरण बना सकें।

 

 

By Editor