पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विशेष पैकेज की घोषणा पर बहस करने की चुनौती देते हुए कहा कि वह साबित करें कि विशेष पैकेज में पुरानी योजनाओं को शामिल किया गया है । unnamed (6)

 
श्री मोदी ने आज पटना में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए एक लाख 25 हजार करोड़रूपये के विशेष पैकेज की घोषणा कर राज्य के विकास के लिए एक ऐतिहासिक कदम उठाया है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार इसका स्वागत करने की बजाये आलोचना करने में लगे है, जो दुखद है । पूर्व उप मुख्यमंत्री ने श्री कुमार को चुनौती दी कि वह उनसे स्पेशल पैकेज पर बहस करें और यह साबित कर दें कि उसमें पुरानी योजनाओं को शामिल किया गया है । उन्होंने कहा कि श्री कुमार का यह कहना बिल्कुल गलत है कि केन्द्र सरकार पैकेज को लागू करने के लिए गंभीर नहीं है और इसका बजट में प्रावधान नहीं किया गया है।

 

श्री मोदी ने कहा कि विशेष पैकेज में कई योजनाओं को शामिल किया गया है और समय के अनुसार इसमें बजट का प्रावधान भी किया जायेगा । उन्होंने कहा कि बजट सिर्फ एक वर्ष के लिए ही तैयार किया जाता है और बड़ी योजनाओं को चरणबद्ध तरीके से क्रियान्वित करने के लिए समय -समय पर बजट में प्रावधान होता है । पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि श्री कुमार को इस बात से तकलीफ है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बिहार को विशेष पैकेज देकर विकास के लिए उनसे बड़ी लकीर खीच दी है ।

By Editor