– दो दिनों में निगम में कुल 22 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया
– फुलवारीशरीफ में सात ने नाम वापस लिया
पटना
.

पटना नगर निगम के चुनाव में कुल 1008 उम्मीदवार दिखाएंगे दमखम

पटना नगर निगम चुनावी मैदान में कुल 1008 उम्मीदवार अपना दमखम दिखाएंगे. नाम वापसी के दो दिनों में कुल 22 अभ्यर्थियों ने चुनावी मैदान से हटने का फैसला किया. वहीं, उसके पहले स्क्रूटनी के दौरान कुल 16 अभ्यर्थियों के नामांकन रद्द हुए थे. इस प्रकार बचे हुए कुल 1030 अभ्यर्थियों में से 22 के नाम वापस लेने के कारण अब 1008 उम्मीदवार चुनावी मैदान में दिखाई देंगे. नाम वापसी के दूसरे और अंतिम दिन नगर निगम में कुल 19 अभ्यर्थियों ने नाम वापस ले लिया. नाम वापस लेने वालों में आठ महिलाएं, वहीं 11 पुरुष हैं. इसके पहले सोमवार को पहले दिन निगम के वार्ड 28 से किश्वर देवी, वार्ड 42 से उषा कुमारी और वार्ड 52 से सीमा प्रवीण ने नाम वापस ले लिया था.
फुलवारीशरीफ से 7 के नाम वापस लेने के बाद 132 मैदान में
वहीं, फुलवारीशरीफ में नाम वापसी करने वालों में 7 अभ्यर्थी शामिल नहीं हुए. इसमें वार्ड नंबर पांच की नीलम सिन्हा और रमेश प्रसाद, वार्ड नंबर सात से जितेंद्र सिंह, वार्ड 11 से कमलेश कुमार, वार्ड 18 से इरफत जहां, 27 से सूर्यदेव पासवान और 28 से विमलेश कुमार शामिल थे. इनके नाम वापसी के बाद फुलवारी से कुल 132 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे. समाहरणालय स्थित नगर निगम और फुलवारीशरीफ के निर्वाची पदाधिकारी कार्यालय में अभ्यर्थियों ने नाम वापसी को फॉर्म निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष जमा कर दिया.
कल मिलेगा सिंबल, जारी होगी अंतिम सूची
नाम वापसी की प्रक्रिया के खत्म होने के बाद अब आज यानी बुधवार को सभी को सिंबल अलॉट कर दिया जायेगा. इसके बाद अभ्यर्थी उम्मीदवार बन जायेंगे. चुनावी समर में वे उम्मीदवार अपने सिंबल के साथ चुनाव प्रचार करेंगे. चुनावी पंपलेट से लेकर कार्ड और सिंबल को घर घर पहुंचाने के लिए सभी अपनी पूरी ताकत के साथ लग जायेंगे. इसके बाद चुनावी प्रक्रिया अपने परवान पर होगा.
नगर निगम से इन्होंने नाम वापस लिया-
वार्ड 7- राजमणि कु वर्मा
वार्ड 12- रीना देवी
वार्ड 16- प्रेमलता देवी
वार्ड 23- कुमारी सारिका
वार्ड 28- किश्वर देवी, हरि नारायण
वार्ड 29- अर्चना राय, सफीकुन निशा
वार्ड 30- प्रमिला कुमारी
वार्ड 33- संजीव कुमार
वार्ड 42- उषा कुमारी
वार्ड 44- अंकुर सहाय, विमला देवी
वार्ड 49- संजय कुमार
वार्ड 51- विरेंद्र कुमार
वार्ड 53- सीमा प्रवीण
वार्ड 54- गोपाल प्रसाद
वार्ड 63- राजीव महतो, मो अब्दुल्लाह, महमूद कुरैशी
वार्ड 67- मीनू देवी
वार्ड 70- संजय कुमार सिंह

By Editor