प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज भागलपुर में चौथी परिवर्तन रैली हुई। इसमें भीड़ भी काफी ज्‍यादा थी और खुद प्रधानमंत्री ने माना कि सभी रैलियों का रिकार्ड तोड़ दिया। लेकिन पहली बार प्रधानमंत्री आक्रमक तेवर के बजाय सफाई देते दिखे। तीन रैलियों की तुलना में आज की रैली इसलिए भी याद की जाएगी कि नकारात्‍कता की जगह ‘पैकेजवार और विकास’ फोकस में रहा।unnamed

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

 

पीएम ने गठबंधन की पटना रैली को तिलांजलि रैली कहकर गठबंधन पर लोहिया, जेपी और कर्पूरी ठाकुर की नीतियों और सपनों को तिलांजलि देने का आरोप मढ़ा। पीएम ने विरोधियों के उस आरोप को नकारा कि प्रधानमंत्री का बिहार के प्रति अचानक उमड़ा प्रेम चुनाव का जुमला भर है। हालांकि पीएम ने नीतीश कुमार के पौने तीन करोड़ के पैकेज को भी जनता की आंखों में धूल झोंकने वाला ही बताया। पीएम ने नीतीश के आंकड़ेबाजी का जवाब भी आंकड़ों में दिया और नीतीश के दावे को झूठला दिया।

 

आरा बनाम गया

पीएम नरेंद्र मोदी ने विशेष पैकेज की घोषणा आरा में की थी। पीएम ने पहले कहा कि हमने गया में पैकेज की घोषणा थी। लेकिन पीछे से लोगों ने सुधार की बात कही और पीएम ने कहा कि हमने आरा में पैकेज की घोषणा की थी। सभा की शुरुआत में उन्‍होंने बांस-बल्‍ले पर चढ़े लोगों से उतरने की अपील की और इसके बाद अंगिका में अभिवादन के बाद अपनी बात शुरू की।

By Editor

Comments are closed.