बिहार में पांचवें चरण में पांच सीटों पर 06 मई को हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज कुल 41 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि सातवें दिन आज मधुबनी से विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के बद्री कुमार पूर्वे समेत 10, सीतामढ़ी से नौ, मुजफ्फरपुर से 15, सारण से सात प्रत्याशियों ने पर्चे भरे हैं। इससे पूर्व इस चरण के लिए 88 प्रत्याशी पर्चा दाखिल कर चुके हैं।


श्री सिंह ने बताया कि 12 मई को छठे चरण के चुनाव के लिए तीसरे दिन आज 14 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये हैं। वाल्मीकिनगर से कांग्रेस के शाश्वत केदार समेत तीन, शिवहर से राष्ट्रीय जनता दल के सैयद फैसल अली समेत तीन, पूर्वी चंपारण से तीन, वैशाली से तीन तथा सिवान और महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवारों ने पर्चे भरे हैं। इससे पूर्व इस चरण के लिए 27 उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।
उल्लेखनीय है कि पांचवें चरण के लिए सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर (सुरक्षित) तथा छठे चरण के लिए वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, वैशाली, शिवहर, महाराजगंज, गोपालगंज और सिवान में वोट डाले जाएंगे।

By Editor