प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की विभीषिका पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने राज्य के बाढ पीड़ितों को केन्द्र की तरफ से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

प्रधानमंत्री ने आज ट्वीट कर कहा है कि बिहार के कई हिस्सों में भारी बाढ़ पर राज्य के मुख्यमंत्री से बात की है और केन्द्र की तरफ से उन्हें हर संभव सहायता देने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ की स्थिति पर सतर्क निगरानी रखी जा रही है। बचाव राहत कार्य में मदद के लिये राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दल भेजे गये हैं। हम बाढ़ से प्रभावित लोगों के साथ है। उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल से राज्य में बाढ़ की स्थिति को लेकर कल और आज बातचीत की है।

 

केन्द्र राज्य में बाढ की स्थिति पर लगातार निगाह रखे हुए है और राज्य सरकार को हर संभव सहायता मुहैया करायी जायेगी। दोनों राज्यों के बड़े भाग में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते बाढ़ की गंभीर स्थिति पैदा हो गयी है। इसके चलते उत्तर रेलवे ने डिब्रूगढ़ राजधानी, पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति, ब्रह्मपुत्र मेल, महानंदा एक्सप्रेस समेत 11 ट्रेनें रद्द कर दी है। इनमें अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, असम एक्सप्रेस , गरीब नवाज एक्सप्रेस और सीमांचल एक्सप्रेस आदि भी शामिल हैं।

By Editor