पटना की एक अदालत ने बिहार टॉपर्स घोटाले के मुख्य अभियुक्त डा. अमित कुमार  उर्फ बच्चा राय को आज पूछताछ के लिए दो दिनों के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया ।  मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओम प्रकाश की अदालत में टॉपर घोटाले के मुख्य अभियुक्त बच्चा राय  को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपने का अनुरोध किया गया जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। bach

 
अदालत ने श्री राय को रविवार दोपहर तक के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया ।  गौरतलब है कि बिहार टॉपर्स घोटला उजागर होने के बाद वैशाली जिले के भगवानपुर थाना के किरतपुर  स्थित विशुन राय कॉलेज के प्राचार्य डा.अमित कुमार उर्फ बच्चा राय को पुलिस ने 11 जून को हाजीपुर में गिरफ्तार किया था । इस घोटाले के अन्य अभियुक्त बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर  प्रसाद और उनकी पत्नी पूर्व विधायक डा.ऊषा सिन्हा के खिलाफ अदालत से गिरफ्तारी वारंट जारी है और वे  इससे बचने के लिए भूमिगत हो गये हैं ।

बीआर कॉलेज में छापेमारी

उधर, बच्चा राय के वैशाली जिले के कीरतपुर स्थित घर पर विशेष जांच दल ने छापेमारी कर 20 लाख रूपये से अधिक का जेवरात और एक लाख रूपया बरामद किया है । एसआईटी सूत्रों ने बताया कि बच्चा के कीरतपुर स्थित घर पर छापेमारी की गयी । छापेमारी के दौरान बच्चा के घर की तलाशी के क्रम में 20 लाख रूपये से अधिक के जेवरात और एक लाख रूपया बरामद किया गया । छापेमारी लगभग चार घंटे तक चली । उल्लेखनीय है कि टॉपर्स फर्जीवाड़ा के मामले में छह जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर शिक्षा विभाग की ओर से पटना के कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी ।

By Editor