बिहार भारतीय जनता पार्टी ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विधानसभा भंग करने की चुनौती देते हुये आज कहा कि पार्टी के सांसद और विधायक सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड के विधायकों से पहले इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

 
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री कुमार को वह चुनौती दे रहे हैं कि पहले वह विधानसभा को भंग करें, उसके बाद बिहार से पार्टी के सभी सांसदों के साथ ही विधायक भी इस्तीफा करने के लिए तैयार हैं। भाजपा के विधायकों से ही पहले इस्तीफे की शुरुआत होगी उसके बाद ही श्री कुमार की पार्टी जदयू के विधायक इस्तीफा करें।
श्री राय ने कहा कि इसी तरह भाजपा के सांसद भी इस्तीफा करने को तैयार हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इस्तीफा राज्यपाल के समक्ष हो जिससे कि कोई भी विधायक अपना इस्तीफा वापस न ले सकें। उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने उत्तर प्रदेश विधानसभा भंग करने की जहां तक बात की है वहां की योगी सरकार का अभी ‘छठी’ भी नहीं हुआ है, इसलिए वहां की बात करना उचित नहीं है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रति उत्तर प्रदेश के लोगों ने भरोसा कर विधानसभा चुनाव में भाजपा को अप्रत्याशित जीत दिलाई है। उत्तर प्रदेश के लोगों ने अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए भाजपा की सरकार बनाई है और मुख्यमंत्री श्री कुमार अभी उसी सरकार को मिले जनादेश को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं तो उनके लिए अपने राज्य के संदर्भ में ही बात करना बेहतर होगा।

By Editor