बिहार विधानसभा चुनाव के पहले तीन चरण के लिए की गयी तैयारियों की समीक्षा करने मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी आज से दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं।  nasim jaidi
चुनाव तैयारी का लेंगे जायजा 
राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आर लक्ष्मणन ने  बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त श्री जैदी अपने बिहार दौरे के पहले दिन रविवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और चुनाव से जुडे़ अधिकारियों से मिलेंगे । उन्होंने बताया कि श्री जैदी सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्य पुलिस के नोडल पदाधिकारी तथा केन्द्रीय अर्द्ध सैनिक बल के राज्य नोडल पदाधिकारी से भी मिलेंगे।  श्री लक्ष्मणन ने बताया कि दौरे के अंतिम दिन 28 सितम्बर को श्री जैदी पहले तीन चरण के चुनाव वाले क्षेत्रों के सभी प्रमंडलीय आयुक्तों. पुलिस महानिरीक्षकों. पुलिस उप महानिरीक्षकों. जिला निर्वाची पदाधिकारियों. वरीय पुलिस अधीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे । इसके बाद शाम में श्री जैदी का पत्रकारों से बातचीत करने का भी कार्यक्रम निर्धारित है ।
गौरतलब है कि बिहार में पहले चरण के चुनाव में समस्तीपुर. बेगूसराय. खगड़िया. भागलपुर. बांका. मुंगेर. लखीसराय. शेखपुरा. नवादा और जमुई जिले की 49 सीटों पर 12 अक्टूबर को मतदान कराया जायेगा।  जबकि दूसरे चरण में 16 अक्टूबर को नक्सल प्रभावित गया. जहानाबाद. अरवल. औरंगाबाद. कैमूर और रोहतास जिले की 32 सीट तथा तीसरे चरण में 28 अक्टूबर को सारण. वैशाली. नालंदा. पटना. भोजपुर और बक्सर जिले की 50 सीट पर मतदान होगा ।

By Editor