मुजफ्फरपुर जिले के उग्रवाद प्रभावित मीनापुर और हथौड़ी थाना क्षेत्र से पुलिस ने कल देर रात प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का एक कट्टर उग्रवादी समेत आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किया है। 

 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादियों ने कल कुछ व्यवसायियों से पांच लाख रुपये लेवी की मांग की है। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक (नक्सल अभियान) राणा ब्रजेश के नेतृत्व में पुलिस की दो टीमों का गठन किया गया। उन्होंने बताया कि इन टीमों ने देर रात मीनापुर थाना क्षेत्र से दो और हथौड़ी थाना क्षेत्र से छह नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। श्री मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के ठिकाने से पुलिस ने छह शक्तिशाली डेटोनेटर, दो पिस्तौल, कुछ कारतूस और नक्सली साहित्य बरामद किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में मीनापुर थाना क्षेत्र का कट्टर नक्सली प्रेम चंद झा के अलावा रंजीत सहनी, राम कृपाल सहनी , राम दयाल सहनी, सुनील कुमार सहनी, रीत लाल सहनी, रामानंद सहनी और संजय सहनी शामिल है।
 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कट्टर नक्सली प्रेम चंद झा माओवादियों के छह जिलों का कमान संभालता था और उसका नेटवर्क झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल के कुछ क्षेत्रों में है। उन्होंने बताया कि बरामद डेटोनेटर इतना शक्तिशाली है कि इससे बड़े पुलों को भी ध्वस्त किया जा सकता है। पुलिस माओवादियों से पूछताछ कर रही है।

By Editor