राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राजभवन एवं विश्वविद्यालय की गतिविधियों तथा राज्य के ऐतिहासिक पहलुओं से जुड़ी जानकारी लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रकाशित पत्रिका ‘राजभवन संवाद’ का आज विमोचन एवं लोकार्पण किया।

श्री मलिक ने राजभवन में पत्रिका का विमोचन करने के बाद कहा कि काफी दिनों से मुझे यह महसूस हो रहा था कि राजभवन के अंदर संपादित होनी वाली गतिविधियों के बारे में लोगों की उत्सुकता रहती होगी। मेरा भी कई बार मन होता है कि लोगों के साथ संवाद स्थापित किया जाये लेकिन संवैधानिक पद ग्रहण करने के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाता है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुये पत्रिका निकालकर राजभवन ने एक अनूठी पहल की है।

राज्यपाल ने कहा कि लेआउट की दृष्टि से यह पत्रिका काफी अच्छी है लेकिन यदि इसके कंटेंट को लेकर कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। उन्होंने कहा कि वह इस पत्रिका को लेकर राष्ट्रपति के सम्मेलन में भी जाएंगे। इस मौके पर राजभवन सचिवालय के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने पत्रिका की विशेषताओं का जिक्र करते हुये बताया कि इसमें राज्यपाल के नेतृत्व में राजभवन में तथा विश्वविद्यालयों में होने वाली गतिविधियों, राज्यपाल के साथ विशिष्ट अतिथियों की मुलाकात और राज्य के ऐतिहासिक पहलुओं से जुड़ी सूचनाएं लोगों को प्राप्त हो सकेगी।

By Editor