राष्ट्रीय जनता दल  ने आज आरोप लगाया कि नीतीश सरकार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गयी है और इसी का परिणाम है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से आयोजित इंटरमीडियेट की कल हुयी परीक्षा में जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र वायरल होने के बावजूद मामले को परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर लीपापोती करने में लगे हुए हैं। 


राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने पटना में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इंटर की कल हुयी जीव विज्ञान की परीक्षा का प्रश्न पत्र वायरल हो गया था और इस मामले को समिति के अध्यक्ष एवं पटना प्रमंडल के आयुक्त श्री किशोर लीपापोती करने में लगे हुए हैं । नीतीश सरकार के कार्यकाल में बिहार के लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

श्री तिवारी ने कहा कि नवादा के जिलाधिकारी ने मीडिया के समक्ष स्वीकार किया था कि प्रश्न पत्र एक घंटा बाद वायरल हुआ है। उन्होंने कहा कि इसके बाद समिति के अध्यक्ष ने कहा था कि परीक्षा शुरु होने के दो घंटे बाद प्रश्न पत्र वायरल हुआ वहीं, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने इस मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है। इस मामले में तीन तरह की बातें निकल कर सामने आने से लगता है कि कहीं न कहीं गड़बड़ी हुयी है, जिसे दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

By Editor